आपका एक-एक वोट गुरुग्राम के भविष्य का फैसला करेगा: नवीन गोयल

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 08 Sep, 2024 08:33 PM

your every vote will decide the future of gurugram naveen goyal

भगवान महावीर पार्क जैन मंदिर सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान गुरुग्राम के जैन समाज ने पंचायती उम्मीदवार नवीन गोयल को खुलकर समर्थन दिया।

गुड़गांव, (ब्यूरो): भगवान महावीर पार्क जैन मंदिर सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान गुरुग्राम के जैन समाज ने पंचायती उम्मीदवार नवीन गोयल को खुलकर समर्थन दिया। संस्था के रूप में समाज के एक-एक व्यक्ति ने चुनाव रूपी इस लड़ाई को अपने सम्मान की लड़ाई मानकर नवीन गोयल को हर हाल में विजयश्री दिलाने की बात कही।

 


रविवार को भगवान महावीर पार्क में जैन समाज के क्षमावाणी पर्व पर जैन संतों को नमन करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि 5 अक्टूबर को लोकतंत्र का महापर्व है। इस महापर्व में हमारे द्वारा ईवीएम का दबाया गया बटन फैसला करेगा कि हमें शहर को किस दिशा में लेकर जाना है। शहर के विकास के लिए गुरुग्राम उन्हें वोट दें, वे दावे के साथ कहते हैं कि कोई पछतावा नहीं होने दूंगा। उन्होंने फिर दोहराया कि 11 साल तक संगठन की सेवा करके उन्हें सिवाय धोखे के कुछ नहीं मिला। अब वे 36 बिरादरी के आशीर्वाद से पंचायती उम्मीदवार बनकर चुनाव लड़ रहे हैं। यह लड़ाई अन्याय के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि यह जनसंवाद कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण है। यहां गुडग़ांव जैन समाज के शहर के कोने-कोने में रहने वाले लोग उपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों, दुकानदारों के हित में वे सदा खड़े रहे हैं और रहेंगे। व्यापारियों की चाहे कोई निजी समस्या हो या उनके साथ हुआ कोई अपराध। हर स्तर पर उन्होंने व्यापारी वर्ग का साथ लेकर उनको न्याय दिलाने का काम किया है।  
उन्होंने कहा कि हम एक अच्छा भाव लेकर चल रहे हैं।

 

हमें पार्टी ने भले ही टिकट ना दी हो, लेकिन जनता ने टिकट दे दी है। वे गुरुग्राम के सपनों को हकीकत में बदलकर दिखाएंगे। उन्होंने भविष्य में गुरुग्राम के विकास को लेकर तैयार एजेंडे पर भी चर्चा करते हुए चहुंमुखी विकास की बात कही। नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम अलग-अलग गांवों से आकर हम सब ने गुरुग्राम को शहर बनाया है। इसे लेकर बहुत से सपने हैं। उन्हें पांच साल दे दो, उस सपनों को पूरा करके शहर को हकीकत में विकसित, स्वच्छ, सुरक्षित शहर बना देंगे। जितने काम 20 साल में नहीं हुए होंगे, उतने वे 5 साल में करके दिखाएंगे। इसके लिए गुरुग्राम की जनता से उन्हें कलम की ताकत चाहिए। नवीन गोयल ने झारखंड के गिरीडीह में जैन समाज के तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर जी का भी जिक्र किया, जब वहां की सरकार उस क्षेत्र को निजी हाथों में सौंपने जा रही थी। उस समय वे जैन समाज के साथ खड़े रहे। हर धरना, प्रदर्शन के लिए समाज के साथ चले। उन्होंने कहा कि व्यापार समाज को सुधारने, जगाने वाला वर्ग है। इस वर्ग की कभी उपेक्षा नहीं होगी। व्यापारी, दुकानदार भी उनके संघर्ष के साथी हैं। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। व्यापारियों को कभी परेशान नहीं होने दिया जाएगा। हम प्रतिकूल धाराओं में आगे बढऩे वाले हैं। बाधाएं हमारा रास्ता नहीं रोक सकती। सभी के आशीर्वाद से 8 अक्टूबर का गुडग़ांव जीतेगा। व्यापारी जीतेगा, दुकानदार जीतेगा। हम सब जीतेंगे।

 


जैन समाज के अग्रणी व्यक्तियों ने भी रखे अपने भाव
महामंत्री उत्तम चंद जैन ने कहा कि नवीन गोयल ने गुरुग्राम में बहुत भलाई के काम किए हैं। उसके बाद भी उनकी टिकट को लेकर गलत निर्णय पार्टी द्वारा लिया गया। समाज के हर वर्ग के बीच जाकर नवीन गोयल ने पार्टी के लिए ही मेहनत की थी। उनके द्वारा 36 बिरादरी के लोगों की सलाह, उनके कहने पर पंचायती उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडऩे की घोषणा करके नवीन गोयल प्रचार में जुट गए हैं। उत्तम चंद जैन ने कहा कि गुरुग्राम में सफाई, लोगों के दुख-तकलीफ, बीमारियों के लिए नवीन गोयल दिन-रात खड़े रहे हैं। पैसा किसी के पास कितना हो, लेकिन समाज में तो काम बोलता है। आज नवीन गोयल का काम बोल रहा है। भगवान महावीर उन्हें सफलता देंगे। जीतो के प्रधान अनिल जैन ने कहा कि नवीन गोयल के बारे में उन्होंने बहुत बारीकी से ऑब्जर्व किया है। उनके अंदर काम का जुनून है। इनके पास कोई भी गया, कभी काम के लिए मना नहीं किया। हमें इनको हर हाल में जिताना है। गुरुग्राम के लिए नवीन गोयल एक विजन लेकर चले हैं। उसे पूरा करने के लिए उन्हें विधानसभा में पहुंचाना है।


जैन समाज बारादरी के पूर्व प्रधान नरेश जैन ने कहा कि वे इस बात के लिए नवीन गोयलको आश्वस्त हैं कि जैन समाज पूर्ण रूप से उनके साथ है। उनके सम्मान में जल्द ही समाज एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करके खुला समर्थन देगा। नरेश जैन ने नवीन गोयल के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि राजनीति के इतिहास में किसी ने चुनाव से पहले वर्षों तक काम नहीं किया। हर नेता चुनाव जीतकर काम करने की बात कहता है। गुरुग्राम को नवीन गोयल जैसे कर्मठ जनप्रतिनिधि चाहिए। 2019 के चुनाव में टिकट में चूक हो गई, लेकिन 2024 में चूक होने का सवाल ही नहीं था। पार्टी की ओर से गुडग़ांव में टिकट से पहले जमीनी स्तर पर सर्वे कराया जाना चाहिए था कि कौन लोकप्रिय है। जनता किसे चाहती है। ऐसा नहीं किया गया। यह एक तरह से उनके साथ धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि नवीन गोयल पंचायती उम्मीदवार के तौर पर खुद खड़े नहीं हुए, बल्कि उन्हें 36 बिरादरी ने खड़ा किया है। हम सबने खड़ा किया है। इसलिए उनका पूरा साथ देकर उन्हें चंडीगढ़ भेजना हमारी जिम्मेदारी बन गई है। उन्होंने यह भी कहा कि भगवान महावीर के इस मंदिर से जिसने भी अपने चुनाव के लिए आराधना की है, वह जरूरी पूरी हुई है। मंच संचालित करते हुए अभय जैन एडवोकेट ने भी कहा कि नवीन गोयल का पंचायती उम्मीदवार बनने के लिए निजी फैसला ना होकर सभी का फैसला है। हमारे हर सुख-दुख में दिन-रात खड़े रहने वाले जुझारू, कर्मठ, युवा नेता नवीन गोयल को ही हम अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे।


इस अवसर पर दिगम्बर जैन बारादरी के पूर्व प्रधान नरेश जैन, भगवान महावीर पार्क मंदिर के प्रधान सतीश जैन, जीतो संस्था के प्रधान अनिल जैन, सेक्टर-4 से दिगम्बर जैन समाज के प्रधान रिषभ जैन, गगन गोयल, गजेंद्र गुप्ता, राजेश गुलिया, ऑटो मार्केट ेक प्रधान जय यादव, महामंत्री उत्तम जैन, सोहना रोड जैन समाज के प्रधान कपिल जैन, दिगम्बर जैन समाज के उपप्रधान विनय जैन सीए, सेक्टर-4 से राजकुमार सालगिया, झाड़सा जैन समाज के उपप्रधान मदन जैन, अमित जैन, नीरा जैन, मुनि सेवा समिति के प्रधान अशोक जैन, वीरेंद्र जैन, सुरेंद्र जैन, रजत जैन, संदीप जैन, दीपक जैन, मोनू जैन, राजेश जैन, विपिन जैन, पंकज जैन, नीटू जैन, मोहित जैन, अशोक जैन, गगन जैन, इंदू जैन समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!