रुपीफाई ने एमएसएमई दिवस पर लांच करी मुनाफा कम्युनिटी

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 29 Jun, 2022 05:29 PM

rupify launches profit community on msme day

इस पहल का उद्देश्य एमएसएमई के लिए आसानी से व्यापार सम्बंदित सूचनाएं उपलब्ध करवाना है

गुडगांव ब्यूरो: बी2बी बाय नाउ पे लेटर (बीएनपीएल) के जरिए बी2बी पेमेंट्स स्पेस में काम करने वाली भारत की पहली एंबेडेड फाइनेंस कंपनी रुपीफाई ने आज एमएसएमई को बढ़ने में मदद करने के अपने वि जन के अनुसार एक कम्युनिटी प्लेटफॉर्म मुनाफा लॉन्च कि या।

 

मुनाफा भारतीय एमसएमई की यात्रा के हर पड़ाव में उन्हें सपोर्ट करने के लि ए सूचना, कंटेंट और बिजनेस सम्बंधि त जानकारी के एक वि श्वसनीय स्रोत के रूप में काम करेगा। वि भि न्न माध्यमों में उपलब्ध जानकारी अपनी बहुभाषी सामग्री के साथ, ये प्लेटफॉर्म एमएसएमई को विभिन्न प्रकार के विश्वसनीय संसाधनों तक पहुंचने में मदद करेगा जो उनके दि न-प्रति दिन के संचालन को बेहतर करेगा और विकास के नए लक्ष्यों को प्राप्त करेगा। इसमें जीएसटी/टैक्स फाइलिगं , विभिन्न व्यापार सम्बंदित सरकारी योजनाओं के लाभ और विभिन्न क्लस्टर/मार्केट में व्यापार के अवसर आदि जैसे विषय शामिल रहेंगे। अभी प्लेटफॉर्म तीन भाषाओं - अंग्रेजी, हिंदी और कन्नड़ में लॉन्च हो रहा है, भविष्य में इसे अन्य प्रमुख भारतीय भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा।

 

लॉन्च के बारे में रुपीफाई के को-फाउंडर और सीईओ अनुभव जैन ने कहा, “जागरूकता की कमी और सूचना तक अपर्या प्त पहुंच के कारण एमएसएमई सेगमेंट का वि कास सीमि त हो गया है। एमएसएमई के लिए अपनी क्षमता का पूरी तरह से एहसास करने के लिए उस अंतर को भरना बहुत महत्वपूर्ण है। रुपीफाई में, हमारा लक्ष्य मुनाफा के साथ व्यवसायों के लिए इस अंतर को भरना है ताकि अधि क से अधि क विकास को सक्षम करने के लिए विभिन्न श्रेणि यों में सरलीकृत जानकारी प्रदान की जा सके।

 

मुनाफा की उत्पत्ति रुपीफी के ग्राहक केंद्रित दृष्टि कोण और वि वि ध भौगोलि क क्षेत्रों और क्षेत्रों में हजारों एमएसएमई ग्राहकों के साथ गहरे जुड़ाव से हुई है। इसकी थीम का आइडि या सामान्य लोगों में बुनि यादी व्यावसायि क ज्ञान की कमी के आसपास सामने आया, जि समें कंपनी कैसे स्थापि त की जाए, उसका अनुपालन, सरकारी लाभ प्राप्त करना, वि त्तीय उत्पादों की जानकारी, संभावि त व्यावसायि क अवसर, आदि शामिल हैं। इसके अलावा, रुपीफाई ने कहा कि आज एमएसएमई के बारे में मौजूद जानकारी के अधिकांश स्रोत आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। एमएसएमई के लिए वन-स्टॉप कम्युनिटी बेस्ड प्लेटफॉर्म के साथ, रुपीफाई का लक्ष्य अपने एमएसएमई पार्टनर्स को तेजी से आगे बढ़ने के लिए के लिए सशक्त बनाना है। इंटरेक्टिव प्लेटफॉर्म एमएसएमई को अपने समकक्ष कम्युनि टी के अंदर साझा संसाधनों का लाभ उठाने में भी मदद करेगा।

 

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने आज 2 नए उत्पादों - बी2बी चेकआउट और ब्रांड्स के लिए बीएनपीएल को लॉन्च करने की घोषणा की, जिसका उद्देश्य रिटेल और मार्केटप्लेस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना है। इस लॉन्च के समय पर टि प्पणी करते हुए, अनुभव ने कहा, “पि छले दो वर्षों में रुपीफाई ने भारत में 10,000+ पि न कोड में 100,000+ से अधि क एसएमई को संचालि त कि या है। हमारा लक्ष्य 2025 तक 5 मिलियन से अधिक एसएमई को बी2बी भुगतान और क्रेडिट समाधान प्रदान कर उनकी मदद करना है। हमारी बीएनपीएल पेशकश के माध्यम से, हमने पिछले 12 महीनों में 50 गुना वृद्धि की है और देश में डिजिटल बी2बी कॉमर्स के भविष्य के विकास के बारे में आश्वस्त हैं। बी2भी पेमेंट्स स्पेस में हमारे अगले सेट को लॉन्च करने के लिए एमएसएमई दिवस से बेहतर दिन कोई नहीं हो सकता था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!