विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Edited By ashwani, Updated: 17 Jul, 2024 08:44 PM

one who cheated in the name of getting job abroad arrested

साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक साइबर ठग को काबू किया है। पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से एक मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद कर केस दर्ज कर लिया है।

गुड़गांव, (ब्यूरो): साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक साइबर ठग को काबू किया है। पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से एक मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद कर केस दर्ज कर लिया है।

 


दरअसल, साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान के निर्देशन में साइबर क्राइम ईस्ट थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर सवित कुमार की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीक की सहायता से ठगी करने वाले एक आरोपी को सेक्टर-43 गुडग़ांव से काबू कर लिया। आरोपी की पहचान जतिन जोशी निवासी जिला छिंदवाड़ा (मध्य-प्रदेश) के रुपए में हुई। जो फिलहाल गुडग़ांव के सेक्टर-52 आरडी सिटी में रहता था।

 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह एक कंपनी में काम करता है। वह एक वेबसाईट के माध्यम से नौकरी करने के इच्छुक लोगों का डाटा लेकर उनसे संपर्क करता है। इसके बाद उनको विदेश में नौकरी दिलाने के लिए इंटरव्यू लेकर उनको शॉर्ट लिस्ट करके अपने अन्य साथियों को भेजता था। जो उन लोगों से जरूरी कागजात बनवाने के नाम पर पैसे लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!