अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे युवा, बोले- अग्निपथ को लेकर दिल्ली में लगाएंगे मोर्चा

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 Jun, 2022 07:18 PM

youth protesting half naked said  will put up a dharna in delhi

प्रदर्शन के दौरान अर्धनग्न हुए युवाओं ने शहर के मुख्य संजय गांधी चौक पर जनता के समक्ष फिजिकल शारीरिक अभ्यास के परिदृश्य को भी उजागर किया और कहा कि पिछले काफी समय से सेना की भर्ती की तैयारी के लिए वे निरंतर अभ्यास कर रहे हैं। इसके लिए उनके माता-पिता...

फतेहाबाद(रमेश): केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ आज दूसरे दिन भी फतेहाबाद जिले के रतिया क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं ने शहर के मुख्य मार्गों पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश जाहिर किया। हरियाणा छात्र यूनियन के नेतृत्व में एकत्रित हुए सैकड़ों युवाओं में सरकार के प्रति काफी काफी आक्रोश नजर आया। इस आक्रोश के चलते उन्होंने सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने का भी ऐलान किया। अग्निपथ योजना के विरोध में आगजनी व तोड़फोड़ की घटनाओं को मध्यनजर रखते हुए शहर थाना पुलिस प्रभारी रुपेश चौधरी ने पहले से ही शहर के सभी मार्गों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की हुई थी और किसी भी क्षेत्र में इस प्रदर्शन के दौरान कोई अनहोनी न घटे, इसके लिए उप पुलिस अधीक्षक शुक्रपाल सिंह स्वयं पूरी घटना पर नजर रखे हुए थे।

युवाओं का दावा, काले कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ भी होगी रद्द

आज के प्रदर्शन के दौरान अर्धनग्न हुए युवाओं ने शहर के मुख्य संजय गांधी चौक पर जनता के समक्ष फिजिकल शारीरिक अभ्यास के परिदृश्य को भी उजागर किया और कहा कि पिछले काफी समय से सेना की भर्ती की तैयारी के लिए वे निरंतर अभ्यास कर रहे हैं। इसके लिए उनके माता-पिता को भी काफी उम्मीदें थी, मगर सरकार ने बिना किसी सोच समझ के अग्निपथ का ऐलान कर दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले हरियाणा छात्र यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रवि रतिया ने कहा कि देश की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के लिए हितकारी योजना नहीं बना रहे हैं, बल्कि हर वर्ग को सड़कों पर लाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने तीन अध्यादेश काले कानून लागू किए, जिसके लिए देशभर के किसानों ने दिल्ली में डेरा डालकर इसका विरोध किया। जिस कारण सरकार को न केवल माफी मांगनी पड़ी, बल्कि फैसला भी वापस लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब इस योजना के खिलाफ  भी देश का बच्चा-बच्चा एकजुट हो रहा है और दिल्ली पड़ाव डाल कर सरकार के खिलाफ नई रणनीति बनाई जाएगी।

अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन करेंगे, पीछे नहीं हटेंगे- युवा

उन्होंने कहा कि देश का युवा वर्ग सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए तैयार हो रहा है और इसके लिए युवाओं ने न केवल फिजिकल टेस्ट पास कर लिए हैं, बल्कि मैडीकल भी उनका पास हो चुका है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के बाद युवाओं की भर्ती होनी थी, मगर सरकार ने युवाओं को सड़कों पर लाने के लिए एक नया कानून ही बना दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कानून को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे और इसके लिए जितना भी अधिक आंदोलन करेंगे, पीछे नहीं हटेंगे।

फतेहाबाद के चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शहर थाना प्रभारी ने आज अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों की मांग की थी, जिसके पश्चात शहर के मुख्य मार्गों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मचारी तैनात तैनात थे और इसके साथ महिला पुलिस कर्मचारियों भी डयूटी लगाई हुई थी। संजय गांधी चौक पर प्रदर्शन करने के पश्चात जब उनका काफिला शहर के मेन बाजार की तरफ  बढ़ा तो पुलिस की टुकड़ी भी सुरक्षा की दृष्टि से उनके साथ चलती नजर आई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!