लठ वाले सीएम के अवतार में मनोहर लाल का वीडियो वायरल, हरियाणवी पगड़ी के कायल हुए लोग

Edited By Saurabh Pal, Updated: 24 Nov, 2023 10:08 PM

video of manohar lal in the avatar of a lath cm goes viral

हमेशा कुर्ता-पजामा, जैकेट और मफलर में रहने वाले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का एक नए अवतार में वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोगों में तरह-तरह के कयास और बातें हो रही हैं...

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हमेशा कुर्ता-पजामा, जैकेट और मफलर में रहने वाले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का एक नए अवतार में वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोगों में तरह-तरह के कयास और बातें हो रही हैं। सीएम का एक नया वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें वे धोती कुर्ते में लठ के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। सीएम मनोहर लाल का यह अंदाज जहां उनके चहेतों को खूब आकर्षित कर रहा है। वहीं समर्थक भी उनकी ठेठ हरियाणवी छवि को देखकर उत्साहित हैं।

हरियाणा प्रदेश की छवि एक धाकड़ प्रदेश के रूप में मानी जाती है। यहां के पहलवानों का दबदबा पूरी दुनिया मानती है। दूध-दही का खाना, देसां मां देस हरियाणा हमारे प्रदेश की संस्कृति का हिस्सा रहा है। इसी धाकड़ प्रदेश की पहलवानी को बयान करती सीएम हरियाणा मनोहर लाल की छवि प्रस्तुत हो रही है। जिस तरह से राजस्थान के सीएम अपनी परंपरागत राजपूताना पगड़ी और पंजाब के सीएम पंजाबी विरसे से संबंधित पगड़ी बांधते हैं, उस तरह से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल नहीं बांधते। लेकिन उनके द्वारा हरियाणवी पगड़ी और लठ के साथ जिस तरह की फोटोज आ रही हैं, उसने हरियाणवी लोगों को गर्वित किया है।

PunjabKesari
कभी चौ. बंसीलाल, भजनलाल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा खास मौकों पर पगड़ी में नजर आते थे। पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला अपनी पार्टी के हरे झंडे के रंग वाली पगड़ी हमेशा सिर पर धारण करके रहते हैं। हरा रंग हरियाणा की हरियाली का भी प्रतीक माना जाता है। लेकिन इस बार सीएम सफेद धोती, कुर्ते और लठ के साथ नए अवतार में सामने आए हैं। चौ. देवीलाल इस तरह के परिधान में नजर आते थे। सीएम मनोहर लाल की नई तस्वीर जब बीजेपी के कार्यकर्ताओं, समर्थकों और चहेते लोगों ने देखी तो उनमें एकदम से चौ. देवीलाल जैसी छवि दिखी लेकिन हाथ में लठ संभवत: इसलिए दिखाया गया है जिससे यह साबित हो सके कि हरियाणा के हितों की तरफ आंख उठाने वालों के लिए हमारे पास लठ भी है।

वैसे हरियाणा के शालीन और ईमानदार छवि के सीएम मनोहर लाल का यह अंदाज उनके प्रशंसकों को बहुत प्यारा लगा है। उनका ऐसा कहना है कि सीएम साहब हमेशा ऐसी ही छवि में उन्हें दिखें। यह हरियाणवी का सच्चा प्रतीक नजर आता है। सीएम मनोहर लाल जी, चुनाव नजदीक हैं और लठ से हर हरियाणवी की हिफाजत के प्रतीक पुरुष बनकर और तनकर खड़े हैं जो यह भी दर्शाता है कि खट्टर ताऊ एक बार फिर राज्य की बागडोर संभालने को तैयार हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!