यह साधारण चुनाव नहीं, इससे देश की दशा और दिशा तय होगी : नायब सैनी

Edited By Isha, Updated: 18 May, 2024 06:28 PM

this is not an ordinary election it will decide direction of the country

करनाल की सब्जीमंडी में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने दस साल में हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है। इस समय देश की सबसे बड़ी पंचायत के लिए चुनाव चल रहा है।

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): करनाल की सब्जीमंडी में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने दस साल में हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है। इस समय देश की सबसे बड़ी पंचायत के लिए चुनाव चल रहा है। 25 मई को देश की सबसे बड़ी पंचायत को चुना जाना है। यह कोई साधारण चुनाव नहीं है। इस चुनाव से देश की दशा और दिशा तय होगी। 25 मई को करनाल में दो कमल के फूल खिलेंगे। मैं सभी से अपील करता हूं कि 25 मई को करनाल से दो कमल के फूल बड़े मार्जन से खिलाएं। ये कमल के फूल एक लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम मनोहर लाल के लिए कमल का बटन दबाना है और दूसरी सीट विधानसभा के लिए दो नंबर का बटन दबाकर बड़े मार्जन के साथ दो फूल खिलाकर देश के पीएम नरेंद्र मोदी के पास भेजने हैं।

 
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है। पीएम मोदी ने देश की महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए, गरीबों के लिए, किसानों के लिए बड़ी तेज गति से जबरदस्त काम किए हैं। सब्जी मंडी की बात करें तो हमारे सब्जी मंडी के किसानों के लिए हरियाणा सरकार ने भावांतर भरपाई योजना लाकर उसे मजबूत करने का काम किया है। भाइयों मुझे खुशी है कि इन दस सालों में मोदी सरकार ने देश में रोड के इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने काम किया है।

ई-मंडी की व्यवस्था
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के लिए किसान रेल, किसान को अपने सामान का जहां अच्छा भाव मिले, उसे वहां तक भेजने की भी व्यवस्था सरकार ने की है। किसानों के लिए ई-मंडी की व्यवस्था की गई है। इससे किसान घर बैठे बैठे दूर दराज की मंडी के रेट जान सकता है और फसलों को वहां बेच सकता है जहां उसे अच्छे दाम मिल रहे हैं। यह सरकार गरीब, किसान और हर वर्ग कि हितैषी सरकार है। देश में रोड क्नेक्टिविटी, रेलवे क्नेक्टिविटी, एयर क्नेक्टिविटी और जीडीपी बढ़ाने के लिए काम किया है।

देश में नए मेडिकल कॉलेज और एम्स खोलने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। चाहे दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने की बात हो चाहे देश समस्याओं के समाधान की बात हो। मोदी के नेतृत्व में चाहे धारा 370 हटाने की बात हो, चाहे मुस्लिम बहनों के लिए तीन तलाक से निजात दिलाने की बात हो, चाहे सीटीजनशिप अमेंडमेंट बिल लागू करने की बात हो मोदी के नेृतृत्व में लोगों के जीवन को सुगम बनाने का काम किया है।

मंडियों में भावांतर भरपाई

नायब सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने दस सालों में मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने मंडियों में किसानों के लिए भावांतर भरपाई योजना लाकर किसानों के उत्थान का काम किया है। इस योजना का लाभ सीधा किसानों को मिला है। इससे किसान मजबूत हुआ है। यह किसान हितैषी सरकार, किसानों को मजबूती की ओर ले जाने वाली सरकार है। किसानों को आगे ले जाने वाली सरकार है, युवाओं के लिए भी नए-नए इंसेंटिव खड़े करके रोजगार बढ़ाने का काम किया है। देश में इंडस्ट्रीज लगाने की बात हो, चाहे युवाओं को हस्त कौशल देकर खड़ा करने की बात, मुद्रा लोन दिलवाकर काम करवाने की बात हो सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है।

मजबूती से निडर होकर करें मतदान

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि 25 मई को देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव है। इसलिए आपसे अपील करते हैं कि सभी मजबूती से घर से बाहर निकलकर कमल का बटन दबाकर मनोहर लाल को जिताकर दिल्ली भेजने का काम करें और विधानसभा के लिए भी कमल का फूल खिलाकर उसे चंडीगढ़ भेजने का काम करें। इस मौके पर कृष्ण लाल सचदेवा, अवतार सिंह तारी, सुनील गोपाल, विजय सहगल, जितेंद्र मलिक, प्रमोद बजाज, कमल ढींगड़ा, भारत सचदेवा और सब्जी मंडी एसोसिएशन और रेहड़ी एसोसिएशन के सदस्य और पदाधिरी मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!