मंत्री देवेंद्र बबली के सुरक्षाकर्मियों की बढ़ी मुश्किलें हुआ केस दर्ज, ये है गंभीर मामला ?

Edited By Vivek Rai, Updated: 01 Apr, 2022 08:35 PM

the security personnel of minister devendra babli faced great difficulties

हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के सुरक्षाकर्मियों की मुश्किलें उस समय बड़ गई। जब पुलिस ने एक मामले में इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। दरअसल, बबली की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी और दो महिला सहकर्मियों पर दुष्कर्म के एक मामले में सबूतों से...

फतेहाबाद: हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के सुरक्षाकर्मियों की मुश्किलें उस समय बड़ गई। जब पुलिस ने एक मामले में इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। दरअसल, बबली की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी और दो महिला सहकर्मियों पर दुष्कर्म के एक मामले में सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप था जिस पर फतेहाबाद पुलिस ने एक्शन लिया और केस दर्ज किया।

आरोपियों के खिलाफ ये कार्रवाई अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बलवंत सिंह के आदेश पर हुई है। आपको बता दें कि, इस मामले में एक हफ्ते पहले ही कोर्ट ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के दोषी को 20 साल कैद की सजा सुनाई है।

फतेहाबाद पुलिस ने जिन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है, उनमें एक कर्मचारी कीमती लाल वर्तमान में राज्य के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली की सुरक्षा में तैनात है। इससे पहले वह थाने में तैनात था और उसके थाने में तैनाती के दौरान की गई गड़बड़ी की वजह से हुआ है। देवेंद्र बबली की सुरक्षा में तो कुछ दिन पहले ही आया है।

ये था मामला ?

दरअसल, पूरा मामला 28 नवंबर 2020 का है जब फतेहाबाद क्षेत्र के एक व्यक्ति की शिकायत पर जींद के डूमरखां निवासी गुलाब के खिलाफ शादी की नियत से उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर ले जाने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल करवा दुष्कर्म की पुष्टि की और पोक्सो एक्ट धारा 6 और जोड़ दी थी।

हालांकि, अब अदालत के आदेश के खिलाफ आरोपी पुलिस कर्मी हाईकोर्ट की शरण में चले गए हैं और उन्होंने रिट लगा दी है। पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!