टीबी से कैदियों की मौत पर हरकत में आया विभाग, मई माह में जेल में तीन की मौत

Edited By Manisha rana, Updated: 23 May, 2022 08:41 AM

the department swung into action on the death of prisoners due to tb

प्रदेश की भोंडसी मॉर्डन जेल में टीबी से हो रही मौत के बाद जेल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने भोंडसी जेल के सभी कैदियों ...

गुडग़ांव : प्रदेश की भोंडसी मॉर्डन जेल में टीबी से हो रही मौत के बाद जेल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने भोंडसी जेल के सभी कैदियों की स्क्रीनिंग का आदेश दिया है।स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भोंडसी जेल जाकर कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की। इसके अलावा विभाग की टीम अभियान चलाते हुए सभी बैरेक में बंद कैदियों की जांच करेगी। उनमें टीबी रोग के लक्षणों की पहचान की जाएगी। यदि किसी में भी खांसी व बुखार के लक्षण मिलेंगे तो उनके नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए जाएंगे।

टीबी से पीड़ित 17 कैदी
जेल अधिकारी के अनुसार टीबी रोग से पीड़ित 17 कैदी भोंडसी जेल में बंद थे। जिनमें से 2 कैदियों का टीबी का कोर्स पूरा हो चुका है, जो अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जबकि, 12 कैदियों का टीबी रोग का इलाज चल रहा है, लेकिन उनकी तबियत में सुधार बताया गया है। इसके अलावा तीन कैदियों की मौत टीबी के चलते हो गई है। 

मई माह में जेल में टीबी से तीन की मौत
मई माह में पिछले लगभग 20 दिनों के दरमियान भोंडसी जेल में बंद शिवराज पुरी सहित तीन बंदियों की मौत टीबी की वजह से हो चुकी है। सिटी बैंक घोटाला करने वाले शिवराज की मौत इलाज के दौरान 19 मई को हुई। वहीं हत्या मामले के सजा काट रहे संदीप की मौत इलाज के दौरान 18 मई को हुई थी। जबकि इससे पहले दो मई को शकील की मौत हुई। इनसे पहले भी कई बंदियों और कैदियों की मौत टीबी की वजह से हो चुकी है। पूरे मामले की जांच की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!