देश का काला अध्याय, पंजाब केसरी की भी काट दी थी बिजली :प्रवीण अत्रे

Edited By Isha, Updated: 27 Jun, 2024 02:17 PM

the dark chapter of the country punjab kesari s electricity was also cut off

बीते दो दिनों से देश की सर्वोच्च सदन के साथ पूरे देश में 1975 की एमरजेंसी को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। अत्रे ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से 1975

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी):  बीते दो दिनों से देश की सर्वोच्च सदन के साथ पूरे देश में 1975 की एमरजेंसी को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। अत्रे ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से 1975 में लगाई गई एमरजेंसी को देश के लिए एक काला अध्याय बताते हुए कहा कि उस समय कांग्रेस ने कोर्ट के फैसले को अनदेखा कर संविधान को पंगु करके देश में एमरजेंसी लगाई थी। कांग्रेस ने उस समय ये हालात बना दिए थे कि देश में मीडिया भी अपना काम नहीं कर सकता है। 60 लाख के करीब लोगों की जबरन नसबंदी करवाई गई। देश के बड़े और प्रतिष्ठित अखबार पंजाब केसरी के कार्यालय में भी छापेमारी की गई थी। पंजाब केसरी कार्यालय की बिजली भी काट दी गई थी। एमंरजेंसी के समय कांग्रेस ने जैसा व्यवहार किया वह उसे देखने व ले ही जानते हैं और उन्हें पता है कि उस समय देश के क्या हालात थे ?

‘कांग्रेस ने हमेशा संविधान का अपमान किया’

मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान जिस प्रकार झूठ बोलकर जनता को भ्रमित किया, वह अब सबके सामने आ चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहला झूठ संविधान और आरक्षण खत्म करने को लेकर बोला। ये एक ऐसा झूठ है, जिसे बोलकर जनता को भ्रमित कर कांग्रेस ने वोट लिया। हालांकि बीजेपी ने बार-बार कांग्रेस की सच्चाई जनता के सामने रखने की कोशिश की, क्योंकि कांग्रेस ही एक ऐसा दल है, जिसने सत्ता में रहते हुए कभी संविधान का सम्मान नहीं किया। 1975 में संविधान को पुंगा कर दिया था। एमरजेंसी लगाकार आम नागरिक को मिले संवैधानिक अधिकारियों को खत्म कर दिया गया था। विपक्ष के नेताओं को जेल में डाल दिया गया था। मीडिया के काम करने पर रोक लगा दी। पंजाब केसरी के कार्यालय की भी बिजली काट दी थी। इतना ही नहीं खुद राहुल गांधी ने भी मनमोहन सिंह की सरकार की ओर से पारित विधेयक को पत्रकारों के सामने फाड़ डाला था, जोकि संविधान का अपमान था। इसके अलावा महिलाओं को एक लाख रुपए सालाना देने का झूठ बोला। बकायदा इसके लिए कांग्रेस के कार्यालयों में महिलाओं से फार्म भरवाए गए। अब महिलाओं कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी होकर एक लाख रुपए मांग रही हैं। ये सब झूठ जनता के सामने आ चुके हैं।

‘कांग्रेस में कांग्रेसियों का दम घुट रहा’

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की ओर से कांग्रेस के नेताओं का कांग्रेस में दम घुटने की बात पर उनके मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने कहा कि ये बात तो कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा पिछले कईं दिनों से सार्वजनिक रूप से कह रही है। वह खुद बता रही हैं कि कांग्रेस के भीतर पार्टी नेताओं का सम्मान नहीं हो रहा है। कुमारी सैलजा बार-बार कह रही है कि कांग्रेस के अंदर आज जिस प्रकार के फैसले लिए जा रहे हैं, वह पार्टी का कल्चर और संस्कृति नहीं है। अत्रे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो बात कही, वह स्पष्ट तौर पर नजर आ रही है कि कांग्रेस में कांग्रेसियों का दम घुट रहा है और वह कांग्रेस को छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं के बीजेपी के संपर्क में होने का दावा करते हुए कहा कि जल्द ही उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाया जाएगा। 

‘हुड्डा पिता-पुत्र ने कांग्रेस को जेब में डाला’

मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा पर कांग्रेस को जेबी पार्टी बनाते हुए अपनी जेब में रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज ये बात कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं। किरण चौधरी ने भी बताया कि हरियाणा में गुलाबी गैंग ने कांग्रेस पर कब्जा कर रखा है। कुमारी सैलजा ने तो पार्टी प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की कार्यशेली पर भी सवाल खड़े किए है। जब कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और बड़ी नेता पार्टी प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है, तो सीएम ने जो कहा है वह सब सही है। दीपेंद्र हुड्डा की ओर से बेरी में कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की घोषणा पर अत्रे ने कहा कि सैलजा ने कहा था कि इन्हें टिकट घोषित करने का अधिकार नहीं है। हरियाणा कांग्रेस में हुड्डा पिता-पुत्र ने पहले से ही अपने कार्यक्रम को तय किया हुआ है, जिसे वह अमलीजामा पहनाने की कोशिश कर रहे हैं।

...और अच्छे से चलेगी लोकसभा

लोकसभा में ओम बिरला को फिर से अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि ओम बिरला ने 2019 से 2024 तक के अपने पहले कार्यकाल में जिस प्रकार से बतौर लोकसभा अध्यक्ष काम किया, उसकी पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही प्रशंसा की है। उन्होंने एक बेहतरीन अध्यक्ष के तौर पर काम किया था। बकायदा रात में भी सत्र चलता रहा। उनके कार्यकाल के दौरान लोकसभा में जितने भी बिल और एजेंडे आए, उन पर आम सहमति से काम हुआ। उनके पिछले कार्यकाल के काम को देखते हुए ही प्रधानमंत्री ने और एनडीए उन्हें फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला लिया होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता भी उम्मीद करती है कि ओम बिरला के फिर से लोकसभा का अध्यक्ष बनने पर लोकसभा पहले की तरह से अच्छे तरीके से चलेगी।

‘हरियाणा तीसरी बार सरकार बनाना ही टारगेट’

हरियाण में कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम का स्थान कुरुक्षेत्र से बदलकर पंचकूला किए जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि ये संगठन का फैसला है। संगठन के नेतृत्व में किसी ना किसी कारण से ही इस बारे में फैसला लिया होगा। शायद अमित शाह के उस दिन के शेड्यूल से संबंधित भी कोई कारण हो सकता है। उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े संगठनकर्ता यदि हरियाणा में आ रहे हैं तो इसका एक ही कारण और एक ही टारगेट है कि हरियाणा में तीसरी बार बी बीजेपी की सरकार बनानी है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!