बजट को लेकर मुख्यमंत्री की बहुत बड़ी सोच है: सुभाष सुधा

Edited By Shivam, Updated: 23 Feb, 2020 05:11 PM

subhash sudha said chief minister has very big thinking about budget

हरियाणा बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहली बार वित्त मंत्री के तौर पर हरियाणा के 2020-21 के लिए बजट अनुमान सदन में पेश करेंगे। ऐसे में मनोहर सरकार पार्ट-2 के बजट से जनता के साथ-साथ जनता के नुमाइंदों को भी बहुत सी उम्मीदें है।...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहली बार वित्त मंत्री के तौर पर हरियाणा के 2020-21 के लिए बजट अनुमान सदन में पेश करेंगे। ऐसे में मनोहर सरकार पार्ट-2 के बजट से जनता के साथ-साथ जनता के नुमाइंदों को भी बहुत सी उम्मीदें है। थानेसर से बीजेपी विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश के बजट को लेकर मुख्यमंत्री की बहुत बड़ी सोच है, जिसे लेकर बजट सत्र से पहले सभी विधायकों के साथ तीन दिन तक प्री बजट डिस्कशनस भी की गई। 

सुधा ने कहा कि जिस तरह से स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर प्री बजट सेशन में चर्चा हुई है उसे लेकर मुख्यमंत्री काफी बड़े फैसले इस बजट के दौरान लेने वाले हैं। सुधा ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि बजट पर सभी विधायकों से गहन चर्चा और उनके सुझावों के आधार पर मुख्यमंत्री इस बजट को बनाने जा रहे हैं, जो काफी अच्छा होगा।

अपने हल्के थानेसर को लेकर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शिक्षा को लेकर उनके हल्के में बहुत से काम हुए हैं, जिनमें सरकारी कॉलेज,नर्सिंग कॉलेज,आयुष विश्वविद्यालय खोलने जैसे काफी बड़े कार्य हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने हल्के में बायपास बनाने, कुरुक्षेत्र में आईटी पार्क बनाने सहित हल्के के अन्य लंबित विकास कार्यो जैसी काफी मांगे मुख्यमंत्री के समक्ष रखी हैं।

वहीं कुरुक्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर सुभाष सुधा ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय पर्यटन मंन्त्री सहित मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र में कृष्णा सर्किट के 100 करोड़ रुपये के करीब राशि पहले आ चुकी है, पुन: 100 करोड़ रुपये की राशि इसके लिए आ रही है। कुरुक्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने पर सरकार पूरा फोकस कर रही है।

उन्होंने कहा कि पहले गीता जयंती के अवसर पर 10 हजार के करीब लोग ही आते थे। लेकिन अब 40 लाख के करीब लोग गीता जयंती के अवसर पर आते हैं। इससे पहले कुरुक्षेत्र में रोजाना 5 हजार के करीब पर्यटक ही आते थे लेकिन अब रोजाना 25हजार के करीब पर्यटक आते हैं। कुरुक्षेत्र में हेलिपैड बनाने का प्रपोजल भी उनके पास आया है। एयरपोट्र्स से भी कुरुक्षेत्र के लिए विशेष एसी बसें चलाने का आग्रह मुख्यमंत्री से करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!