विधानसभा चुनावों के लिए तैयार शैलजा, कहा- जनता से फीडबैक लेकर बनाएंगे घोषणा पत्र

Edited By Isha, Updated: 12 Sep, 2019 12:19 PM

shailaja ready for assembly elections

कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने दिल्ली में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग चाहे कल चुनावों

फरीदाबाद (महावीर): कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने दिल्ली में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग चाहे कल चुनावों की घोषणा कर दे,कांग्रेस पूरे जोर-शोर से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र बनाने से पहले जनता का फीडबैक लेगी। इस फीडबैक के आधार पर ही पार्टी अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी। शैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार नए चुनावी घोषणा पत्र की बात कर रही है जबकि अभी तक भाजपा ने पिछले घोषणा पत्र के वायदे पूरे नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में एकजुट होकर विधानसभा की तैयारी में लग चुकी है।


उन्होंने गुटबाजी को लेकर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि प्रदेश में सभी नेता पार्टी को मजबूत कर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा चुनाव से संबंधित कुछ कमेटियां बन चुकी हैं और कुछ आने वाले दिनों में बना दी जाएंगी। कुमारी शैलजा ने कांग्रेस का बसपा के साथ गठबंधन के संदर्भ में कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है और अभी इस प्रकार की कोई बात नहीं है।विधानसभा चुनावों में टिकटों की सूची को लेकर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए काम शुरू कर दिया है लेकिन अंतिम निर्णय कमेटी ही लेगी और उसे हाईकमान को भेज देगी। उसके बाद जो नाम तय होंगे,उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया जाएगा। शैलजा ने कहा कि टिकट वितरण में प्रयास किया जाएगा कि प्रदेश के सभी बड़े नेताओं को पूरा मान-सम्मान मिले। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी का चयन उसकी लोकप्रियता के आधार पर किया जाएगा। 

‘भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में भारी अंतर’
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के वायरल वीडियो के संदर्भ में कुमारी शैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री जिस प्रकार अपने ही लोगों पर हमलावर हो रहे हैं,उसे देखते हुए मुख्यमंत्री की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं की कथनी और करनी में भारी अंतर है। कर्मचारियों के प्रदर्शन के संदर्भ में भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को सरकार ने सुना नहीं। हर मुद्दे पर कर्मचारी दुखी हैं। यही कारण है कि कर्मचारी सरकार का विरोध कर रहे हैं और अभी भी भाजपा सरकार कर्मचारियों की नहीं सुन रही है। 

प्रत्याशियों की घोषणा के संदर्भ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब चुनावों की घोषणा हो जाएगी उसके बाद पार्टी बैठकों का दौर शुरू करेगी और जल्द ही प्रत्याशियों को लेकर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। शैलजा ने यह भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के विधानसभा में बेहतर प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सभी नेता काम कर रहे हैं और कांग्रेस हाईकमान भी इस संदर्भ में पूरी तरह गंभीर है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!