किसान के कूच को लेकर सत्यवान नरवाल का बड़ा बयान, बोले- इस आंदोलन से कुछ लेना देना नहीं

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Feb, 2024 05:16 PM

satyavan narwal s big statement regarding farmer s march

गोहाना में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के द्वारा खराब फसलों के मुआवजे को लेकर पिछले 15 दिनों से लगातार धरना चल रहा है। इस धरने का नेतृत्व BKU के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल कर रहे है।

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के द्वारा खराब फसलों के मुआवजे को लेकर पिछले 15 दिनों से लगातार धरना चल रहा है। इस धरने का नेतृत्व BKU के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल कर रहे है। सत्यवान नरवाल ने 13 फरवरी को किसान संगठनों के दिल्ली कूच करने के आह्वान को लेकर बड़ा बयान दिया है। सत्यवान नरवाल ने कहा उनका इस आंदोलन से कुछ लेना देना नहीं उनका संगठन दिल्ली नहीं जाएगा, कोई बड़ा किसान संगठन इस दिल्ली कूच में शामिल नहीं है। ये सरकार की साजिश भी हो सकती है बिना सरकार के प्लानिंग के ये संभव नहीं है। 

सत्यवान ने कहा कि दो महीनो में चुनाव आचार संहिता लग जाएगी और जिस प्रकार से सड़कों को रोक रही है, सरकार उससे किसान बदनाम होगा पिछले आंदोलन में पंजाब के किसानों को लेकर आए थे। उन्हें बैरीकेट तोड़ने की मशीन भी कहा जाता है। इस बार उनसे कोई बात नहीं बिना बुलाए जाना नही चाहिए। अगर कुछ गलत हो गया तो वे हमारे ऊपर दोष लगा देंगे जब तक उनके नेताओ का कई आदेश नहीं आता वो इस आंदोलन में पंजाब व दूसरे संगठन जो इस बार आंदोलन कर रहे वो उनका सहयोग नहीं करेंगे।

गौरतलब है की गोहाना के लघु सचिवालय के गेट पर पिछले 15 दिनों से किसान ख़राब फसलों के मुवावजे की मांग को लेकर धरना दे रहे है सत्यवान नरवाल ने सरकार पर आरोप लगाया है कि आज तक कोई भी अधिकारी धरने पर मिलने तक नही आया है किसानों की खराब फसल का प्रीमियम काट लिया जाता है जब फसल खराब हो जाती हैं उसका प्रीमियम वापिस कर देते है उस किसान को मुआवजा नहीं दिया जाता है। जब किसान की फसल ठीक रहती है उसकी सब्सिडी खा जाते है। अगर किसानों को फसल बीमा राशि का समाधान नहीं निकाला तो वो अपने इस आंदोलन को और तेज करेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!