किसानों पर हुए लाठीचार्ज के सवाल पर संजीव बालियान की चुप्पी, कहा - प्रदेश सरकार बेहतर तरीके से बताएगी

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 07 Jun, 2023 08:25 PM

sanjeev balyan s silence on the question of lathicharge on farmers

देश में भारतीय जनता पार्टी अपने 9 साल सत्ता के पूरे कर चुकी है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महा जनसंपर्क अभियान कर रही है...

सोनीपत (सन्नी मलिक) : देश में भारतीय जनता पार्टी अपने 9 साल सत्ता के पूरे कर चुकी है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महा जनसंपर्क अभियान कर रही है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान सोनीपत दौरे पर थे। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत सोनीपत के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की। पहलवानों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह जो भी मामला हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है। पहलवान हमारे देश की शान और गौरव हैं, पहलवानों और देश के गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात हुई है और अब यह मामला समाधान की ओर है। कुरुक्षेत्र में कल किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले का मुझे ज्यादा नहीं पता। प्रदेश सरकार ही इस पूरे मामले में ज्यादा बता पाएगी।

वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव होने है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार के नौ साल पूरे होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के आला नेता जनसंपर्क अभियान के तहत जनता के बीच जा रहे हैं और अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच में रख रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान सोनीपत के दौरे पर हैं और उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ की और प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने सरकार की उपलब्धियों प्रेस के माध्यम से जनता के बीच में रखी। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में जाते हैं और अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हैं। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में सोनीपत लोकसभा की जिम्मेवारी मुझे मिली है, रेलवे और नेशनल हाईवे बनाने पर सरकार ध्यान दे रही है। हमने सोनीपत लोकसभा में 12 नेशनल हाईवे बनाए हैं। कोरोना कॉल के बाद हमारे दो पड़ोसी देश कंगाल हो चुके हैं। पूरे विश्व में आर्थिक मंदी का दौर है और हमारी देश की आर्थिक व्यवस्था पूरे विश्व में सबसे बेहतर है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर वर्ग के विकास पर ध्यान दे रही है।

हरियाणा के किसान सूरजमुखी की फसल को लेकर कल कुरुक्षेत्र में धरने पर बैठे थे और उन्होंने नेशनल हाईवे 44 को जाम कर दिया था, लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज और वाटर कैनन का प्रयोग करते हुए वहां से किसानों को खदेड़ दिया। इस पूरे मामले पर संजीव बालियान से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि इस पूरे मामले का मुझे नहीं पता। हरियाणा सरकार इस पूरे मामले में कुछ आपको ज्यादा बता पाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हमेशा से ही फसलों की एमएसपी वर्क खरीद करती है। हरियाणा का किसान अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है।

पहलवानों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह जो भी मामला हुआ दुर्भाग्यपूर्ण रहा। पहलवान हमारे देश की शान और गौरव हैं। पहलवानों के साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात इस बात का संकेत है कि इस मामले का जल्द से जल्द समाधान हो जाएगा। मेरी भी पहलवानों से बातचीत होती रहती है। सभी के सामने कुछ बातें बताने के लिए नहीं होती।

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी गठबंधन में सरकार चला रही है और दोनों पार्टियों के शीर्ष नेता एक दूसरे पर वार पलटवार करते हुए नजर आ रहे हैं। इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने बोलते हुए कहा कि हरियाणा में कुछ ऐसी परिस्थितियां बनी की हमें गठबंधन में सरकार बनानी पड़ी। सरकार चलाने के लिए गठबंधन है। जननायक जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी अलग-अलग पार्टियां हैं और दोनों पार्टियों की अलग-अलग नीतियां हैं। वहीं उन्होंने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी के बारे में क्या बोलूं, जिसे इतनी ही समझ नहीं कि घर से बाहर जाकर घर की बुराई नहीं करते। कांग्रेस पार्टी को इस पर विचार करना चाहिए। राहुल गांधी अभी देश का नेतृत्व संभालने में सक्षम नहीं हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!