चरखी दादरी में गौमांस को लेकर हंगामा: गौ सेवकों ने झोपड़ियों में की तलाशी, पूछताछ को 6 लोगों को थाने ले गई पुलिस

Edited By Manisha rana, Updated: 28 Aug, 2024 10:41 AM

ruckus over beef in charkhi dadri

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव हंसावास खुर्द में मंगलवार को गौमांस मिलने का मामला सामने आया है। यहां झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी लोगों द्वारा सूचना देने पर गौसेवक मौके पर पहुंचे। इस दौरान झुग्गियों में तलाशी ली तो 3-4 बर्तनों में पकाया हुआ...

चरखी दादरी : हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव हंसावास खुर्द में मंगलवार को गौमांस मिलने का मामला सामने आया है। यहां झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी लोगों द्वारा सूचना देने पर गौसेवक मौके पर पहुंचे। इस दौरान झुग्गियों में तलाशी ली तो 3-4 बर्तनों में पकाया हुआ मांस मिला। इसके बाद झुग्गियों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने एक बर्तन के मांस को गौमांस स्वीकार किया। गौसेवकों ने यहां जमकर हंगामा किया। सूचना के बाद बाड़ड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हालात को संभाला और झुग्गियों में रहने वाले युवकों व मांस को अपने साथ ले गई। वहीं इस दौरान गौसेवकों की टीम भी पुलिस थाने पहुंची है। आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

जानकारी अनुसार चरखी दादरी जिले के गांव हंसावास खुर्द में झुग्गियों में असम के लोग परिवार सहित रहते हैं। वे यहां मेहनत मजदूरी का काम करते हैं। गौ रक्षा दल की टीम को सूचना मिली थी कि उक्त लोग यहां गौमांस बनाकर खाते हैं। गौ रक्षक की टीम ने अपने स्तर पर इसकी तसल्ली की तो भी गौ मांस बनाकर खाने की बात सामने आईं। इसके बाद टीम सदस्य मंगलवार को गांव में एकत्रित हुए और गांव के सरपंच सहित मौजिज लोगों को इससे अवगत करवाया। इसके बाद वे बस अड्डे के समीप सतनाली बाढ़ड़ा सड़क के समीप स्थित झुग्गियों में पहुंचे और वहां पर तलाशी लेने पर कई बर्तनों में पका हुआ मांस मिला। वहां मौजूद व्यक्ति असरूद्दीन ने इसे भैंस का मीट बताया।

गौरक्षा व दूसरे लोगों ने उक्त व्यक्ति से सच बताने के लिए बोला तो वह वहां से भाग खड़ा हुआ। इसके बाद उसका पीछा कर उसे पकड़ा गया और उससे और जानकारी जुटाई। बाद में वहां रहने वाले दूसरे लोग जो काम पर गए हुए थे, उन्हें बुलाया गया और पूछताछ में बताया कि जिन बर्तनों में मांस है, उसमें से एक बर्तन में गौमांस है, जो उन्होंने चार दिन पहले बनाया था। यह गो मांस वे चरखी दादरी से अब्दुला नाम के व्यक्ति से लेकर आए थे। इस दौरान लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई और हंगामा देखने को मिला। बाद में डायल 112 पर सूचना दी। जिसके बाद ईआरवी टीम मौके पर पहुंची। वहीं सूचना मिलने पर सहायक एसएचओ जयबीर सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद प्रवासी 6 लोगों सहित मांस को पुलिस थाने लेकर पहुंचे। इस दौरान पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाकर सैंपल लिए गए। गौ रक्षा दल सदस्य रविंद्र ने कहा कि झुग्गियों में रहने बाले इन लोगों के आधार कार्ड व दूसरे कागजात हैं, लेकिन उन्हें पूरा शक है कि ये कागजात फर्जी हैं। वहीं उक्त लोगों ने स्वयं दो बार गौमांस यहां लाकर पका कर खाने की बात कबूली है। उन्होंने लिखित में पुलिस को शिकायत देकर उक्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!