एक और सुधार के पूर्व निदेशक व पूर्व स्टार प्रचारक रॉकी मित्तल की नाराजगी भाजपा को चुनाव में पड़ सकती है भारी: मित्तल

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 01 Apr, 2024 06:43 PM

rocky mittal s displeasure may cost bjp heavily in elections

हरियाणा की भाजपा सरकार में भाजपा के स्टार प्रचारक रॉकी मित्तल के लिए एक पद विशेष रूप से सृजनित किया गया था जिसे एक ओर सुधार का नाम दिया गया था। इस पद पर मनोनीत हुए पूर्व निदेशक रॉकी मित्तल जहां जिला कैथल से ताल्लुक रखते हैं

गुहला/चीका (कपिल): हरियाणा की भाजपा सरकार में भाजपा के स्टार प्रचारक रॉकी मित्तल के लिए एक पद विशेष रूप से सृजनित किया गया था जिसे एक ओर सुधार का नाम दिया गया था। इस पद पर मनोनीत हुए पूर्व निदेशक रॉकी मित्तल जहां जिला कैथल से ताल्लुक रखते हैं वहीं पी.एम. बनेगा नरेन्द्र मोदी गाकर पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी से चर्चाओं में आ गए थे। जिनके कार्यक्रम देश भर के अलग-अलग राज्यों में आयोजित हुए व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विशेष कृपा से उन्हें स्टार प्रचारक के तौर पर प्रस्तुत किया गया। इतना ही नही पूर्व की मनोहर सरकार में भाजपा की आलाकमान के आदेशों पर जयभगवान मित्तल उर्फ रॉकी मित्तल को मुख्यमंत्री का पब्लिसिटी एड़वाईजर भी नियुक्त किया गया था जोकि तीन वर्षो के कार्यकाल के पश्चात अगले एक वर्ष फिर से पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी चैयरमेन के पद से नवाजा गया। इस बीच रॉकी मित्तल ने अपनी ही सरकार में पनप रहे भ्रष्टाचार के मामलों पर उंगली उठाना शुरू कर दी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष भ्रष्टाचार के खिलाफ पत्र लिख मामला उठाया तो उन्हें इनाम के तौर पर बर्खास्त होना पड़ा जबकि इस मामले में जांच नही करवाई गई। अगर इस मामले में रॉकी मित्तल की मानें जिस अधिकारी के खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई थी वो अधिकारी पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के चहेतों में शामिल थे। रॉकी मित्तल द्वारा पार्टी के प्रचार के लिए लगभग 100 के करीब गीत गाए गए जिनमें खर्च भी अपने ही निजी कोष से किया।

वहीं इसी दौरान रॉकी मित्तल ने दुर्गा शक्ति की ग्राउंड टैस्टिंग, नशे के खिलाफ मुहिम और स्कूली व कॉलेज की छात्राओं के खिलाफ मनचलों द्वारा की जाने वाली छेड़छाड के मामलों पर शिकंजा कसवाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन मित्तल को इस सबके बदले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नाराजगी का ही शिकार होना पड़ा जबकि एक ऐसे मामले के रॉकी जेल गए जो प्राप्त अपुष्ट जानकारी अनुसार चार बार कैंसल हो चुका था रॉकी की अचानक हुई गिरफ्तारी से उनके चाहने वालों में प्रदेश भर में हाहाकार मच गया जबकि देश के अन्य हिस्सों में भी इस बात की जानकारी मिलते ही रॉकी समथकों ने नाराजगी व्यक्त की। इस मामले में रोचक तथ्य यह है कि रॉकी मित्तल का जहां खुद का एक अच्छा फेन फालोंइग है वहीं मित्तल को मोदी व योगी के लिए प्रचार करने का भी पूरा अनुभव है। रॉकी को भले ही अन्य राजनैतिक दलों ने कितने ही प्रलोभन क्यों न दिए हों पर रॉकी ने उनके लिए किसी भी तरह के प्रचार करने से साफ मना कर दिया और आज भी मोदी भक्ति में विश्वास रखते हैं।

हालांकि इस चुनाव में रॉकी की चुप्पी भाजपा के लिए कहीं न कहीं नुकसान देह हो सकती है क्योंकि किसी भी स्टॉर प्रचारक द्वारा प्रचार न किए जाना प्रशन तो खड़े करता ही है। एक मामले में हाल ही में रॉकी मित्तल ने कैथल में एक निजी चैनल पर दिए इंटरव्यू दौरान कहा था कि मेरे गुरुजी मोदी जी कहते हैं कि ये कोयला, है तो मैं कोयला, ही बोलूंगा और पार्टी की सबसे बड़ी विडंबना है कि 10 वर्षों के राज में हम अपने 10 उम्मीदवार भी खुद के नही बना सके। रॉकी ने कहा था कि बीजेपी में ऐसे कंई दिज्गज नेता थे जो अच्छे मार्जन से कुरुक्षेत्र लोकसभा जीत सकते थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!