अलर्ट: सुरक्षा को देखते हुए एडवाइजरी जारी , जम्मू की बजाय पठानकोट तक ही जाएंगी रोडवेज बसें

Edited By Isha, Updated: 07 Aug, 2019 04:25 PM

कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश में हाईअलर्ट घोषित किया गया है तो वहीं हरियाणा में भी अलर्ट का असर नजर आने लगा है।  लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हरियाणा रोडवेज ने जम्मू व कटरा की

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश में हाईअलर्ट घोषित किया गया है तो वहीं हरियाणा में भी अलर्ट का असर नजर आने लगा है।  लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हरियाणा रोडवेज ने जम्मू व कटरा की तरफ जाने वाली बसों के रूट डायवर्ट कर दिए हैं। अब यह बसें सिर्फ पठानकोट का चक्कर लगाकर ही वापस आ रही हैं। हालांकि रेलवे ने अभी इस संबंध में कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है लेकिन यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

केंद्र सरकार के अभूतपूर्व फैसले से देश में खुशी का माहौल है। अब कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर एक ही रंग में रंगा नजर आएगा। 70 सालों से चली आ रही इस लड़ाई का सोमवार को अंत हो गया लेकिन अनुच्छेद 370 रद्द होने से देश में हालात खराब न हों, इसलिए केंद्र सरकार द्वारा लोगों की सुरक्षा को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। इसका असर मंगलवार अम्बाला बस स्टैंड पर देखने को मिला। 
दिल्ली आई.एस.बी.टी. से आनी वाली बसों को अब पठानकोट तक ही जाने के आदेश दिए गए हैं। छावनी बस अड्डा इंचार्ज रामरत्न शर्मा ने बताया कि 24 घंटे में हरियाणा डिपो की लगभग 10 बसें जम्मू व कटरा जाती थीं लेकिन अधिकारियों से प्राप्त निर्देशानुसार अब बसों को सिर्फ पठानकोट बस स्टैंड तक ही जाने के आदेश दिए गए हैं।

जबलपुर-अटारी-जबलपुर साप्ताहिक स्पैशल ट्रेनों की अवधि बढ़ीअम्बाला छावनी (हरिंद्र): रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ट्रेन नंबर 01707/01708 व ट्रेन नंबर 01709/01710 जबलपुर-अटारी-जबलपुर साप्ताहिक स्पैशल के सेवा दिनों में विस्तार करने का फैसला किया है। अम्बाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी हरिमोहन अनुसार ट्रेन नंबर 01707 जबलपुर अटारी साप्ताहिक स्पैशल 6 से 27 अगस्त तक प्रत्येक मंगलवार को जबलपुर से सुबह 8 बजे प्रस्थान करके अगले दिन पूर्वाह्न 11.45 पर अटारी पहुंचेगी।

वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 01708 अटारी-जबलपुर साप्ताहिक स्पैशल रेलगाड़ी 7 से 28 अगस्त तक प्रत्येक बुधवार को अटारी से दोपहर 2.45 पर प्रस्थान करके अगले दिन शाम 5.20 पर जबलपुर पहुंचेगी। एक वातानुकूलित 2 टीयर, 3 वातानुकूलित 3 टीयर, 8 शयनयान श्रेणी, 4 जनरल और 2 दिव्यांग अनुकूल सह सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली यह साप्ताहिक विशेष रेलगाड़ी मार्ग में कटनी मुरवाड़ा, दमोह, सगोर, मलखेड़ी, ललितपुर, झांसी, ग्वालियर, आगरा छावनी, मथुरा, नई दिल्ली, अम्बाला छावनी, लुधियाना, जालंधर छावनी ब्यास और अमृतसर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!