बरगाड़ी कांड को लेकर डेरा सच्चा सौदा ने किया दावा, इस कांड से बाबा राम रहीम का कोई लेना देना नहीं

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 28 May, 2023 06:57 PM

ram rahim has nothing to do with bargari incident said dera saccha sauda

बरगाड़ी कांड में बाबा राम रहीम को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से दो दिन पहले राहत मिली है, जिसपर अब डेरा सच्चा सौदा की ओर से प्रतिक्रिया आई है। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने दावा किया है कि बरगाड़ी कांड से बाबा राम रहीम का कोई लेना...

सिरसा (सतनाम सिंह) : बरगाड़ी कांड में बाबा राम रहीम को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से दो दिन पहले राहत मिली है, जिसपर अब डेरा सच्चा सौदा की ओर से प्रतिक्रिया आई है। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने दावा किया है कि बरगाड़ी कांड से बाबा राम रहीम का कोई लेना देना नहीं है। राम रहीम का इस केस में कोई हाथ नहीं है। पंजाब सरकार के खिलाफ कुछ डाक्यूमेंट्स को लेकर डेरा सच्चा सौदा द्वारा पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दो दिन पहले राम रहीम को राहत दी है।

जितेंद्र खुराना ने कहा कि पंजाब सरकार ने बरगाड़ी कांड से जुड़े कुछ डाक्यूमेंट्स कोर्ट में पेश नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि इन डाक्यूमेंट्स में ही डेरा सच्चा सौदा के श्रधालुओं की बेगुनाही का सबूत छिपा था, जिसे पंजाब सरकार ने कोर्ट से इन डाक्यूमेंट्स को छुपाया था। जितेंद्र खुराना ने कहा कि फ़िलहाल इस हरकत की वजह से हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाई है और एक हफ्ते तक सरकार को इस केस से जुड़े सभी डाक्यूमेंट्स को कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए हैं। सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में आज सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली सहित अनेक राज्यों से लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में आज डेरा सच्चा सौदा राम रहीम द्वारा जारी की गई 16वीं चिट्ठी भी पढ़ी गई। 

मीडिया से बातचीत करते डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने कहा कि 29 अप्रैल को सिरसा डेरा सच्चा सौदा का स्थापना दिवस मनाया जाता है। आज के ही दिन डेरा सच्चा सौदा में पहला सत्संग हुआ था। उन्होंने कहा कि आज भी डेरा सच्चा सौदा मानवता भलाई के कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा राम रहीम द्वारा जारी की गई 16वीं चिठ्ठी पढ़ी गई है, जिसमें मानवता भलाई के कार्य करने के लिए बाबा राम रहीम द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!