सैकड़ों समर्थकों के साथ BJP में हुए शामिल राजेंद्र सिंह देसूजोधा, कालांवाली से लड़ चुके विधानसभा का चुनाव

Edited By Isha, Updated: 03 Jul, 2024 06:32 PM

rajendra singh desujodha who joined the bjp with hundreds of supporters

कालांवाली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके राजेंद्र सिंह देसूजोधा बुधवार को सैंकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल वाला अंग वस्त्र पहना कर उन्हें पार्टी में शामिल किया

सिरसा: कालांवाली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके राजेंद्र सिंह देसूजोधा बुधवार को सैंकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल वाला अंग वस्त्र पहना कर उन्हें पार्टी में शामिल किया और कहा कि उन्हें व उनके सभी समर्थकों को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने सिरसा के पंचायत भवन के सभागार में आयोजित सदस्यता ग्रहण समारोह में राजेंद्र सिंह देसूजोधा को पार्टी में शामिल करने के उपरांत उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि देसूजोधा ने भाजपा में शामिल होकर पार्टी को मजबूत करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के उत्थान के लिए लगातार काम कर रही है, जिसका असर भी दिखने लगा है। भाजपा की नीतियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं से गरीबों का जीवन स्तर ऊंचा उठ रहा है, भाजपा की डबल इंजन सरकार के प्रयासों की बदौलत उनके चेहरों पर मुस्कान दिखाई दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 6 जून को आदर्श चुनाव आचार संहिता हटी है, मुझे मुख्यमंत्री की शपथ लिए अभी लगभग एक माह ही हुआ है, इस अल्प अवधि में अनेक जनहितैषी फैसले लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने गरीब लोगों को 100-100 गज के प्लॉट देने की घोषणा तो की, लेकिन वह अपने वायदे पर खरी नहीं उतरी। हमारी सरकार ने गरीबों को प्लॉट तो दिए ही  है, साथ में कब्जा दिलवाने काम भी किया। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में पंचायती जमीन उपलब्ध नहीं थी, वहां पात्र परिवारों को एक-एक लाख रुपये की राशि प्लॉट खरीदने के लिए खातों में डाली गई है ताकि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति प्लॉट से वंचित न रहे। अब शहरी क्षेत्रों के गरीब परिवारों को भी प्लॉट उपलब्ध करवाने का काम शुरु हो चुका है।

प्रदेश के कई शहरों में हजारों पात्र परिवारों को प्लॉट के प्रमाण पत्र दिए जा चुके हैं। श्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि योजना की राशि डालने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चार करोड़ 50 लाख गरीब परिवारों को मकान उपलब्ध करवाए जा चुके हैं, अब जल्द ही तीन करोड़ गरीब परिवारों को भी मकान उपलब्ध करवाए जाएंगे, इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में जींद जिला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के एक लाख चार हजार 662 श्रमिकों के खातों में एक क्लीक से 80 करोड़ रुपये की राशि डाली गई। उन्होंने कहा कि दो किलोवॉट क्षमता के बिजली कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं अब जितनी बिजली यूनिट खर्च करेंगे, केवल मात्र उसी का बिल देना होगा, अन्य किसी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा हर वर्ग के लोगों के उत्थान के प्रति संकल्पित है। उन्होंने कांग्रेस तथा भाजपा के 10-10 वर्ष के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि इस समय अवधि के दौरान कांग्रेस सरकार ने किसानों को फसल खराबे का केवल मात्र 1100 करोड़ रुपये दिए, लेकिन भाजपा सरकार ने 13 हजार करोड़ रुपये की राशि किसानों के बैंक खाते में डालने का काम किया। उन्होंने कहा कि लोगों की सिरसा स्थित चिल्ला साहिब गुरुद्वारे की जमीन को गुरुद्वारे के नाम करने की मांग को पूरा का दिया गया है, पिछले दिनों हुई कबिनेट की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया जा चुका है।

भाजपा में शामिल हुए राजेंद्र सिंह देसूजोधा ने कहा कि मैं टिकट के लिए भाजपा में नहीं आया हूं, भारतीय जनता पार्टी मेरी मां के समान है और मैं अपनी मां की गोद में वापिस आया हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पार्टी में शामिल करवा कर मुझे मेरी मां से मिलाने का काम किया है, इसके लिए मैं मुख्यमंत्री का तहेदिल से शुक्रगुजार करता हूं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मछली पानी के बिना तड़फती है, उसी प्रकार से मैं बीजेपी में शामिल होने के लिए तरस रहा था।

मुख्यमंत्री जब राजेंद्र सिंह देसूजोधा को पार्टी के चुनाव चिन्ह वाला पटका पहना रहे थे, इस दौरान देसूजोधा की आंखें भी नम हो गई।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, पूर्व राज्यपाल गणेशी लाल, उपायुक्त आर.के. सिंह, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया, चेयरमैन वेद फुला, जिलाध्यक्ष भाजपा निताशा सिहाग, वरिष्ठï भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, चेयरमैन आदित्य देवीलाल, चेयरमैन देव कुमार शर्मा, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह राही, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा यतिंद्र सिंह एडवोकेट, रतनलाल बामणिया, शीशपाल कंबोज, सिकंदर खट्टïर, प्रमोद कंबोज, मक्खन सिंह ख्योवाली, अमन चोपड़ा, वीरेंद्र तिन्ना, विजय वधवा, तरुण गुलाटी, भूपेश मेहता, गोविंद कांडा, हनुमान कुंडï्डु, साबरमल गुर्जर सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!