हुडा दफ्तरों में सीएम की फ्लाइंग टीम की छापामारी, कर्मचारियों की लेटलतीफी आई सामने

Edited By Isha, Updated: 12 Feb, 2020 06:06 PM

हरियाणा के विभिन्न जिलों में मौजूद हुडा दफ्तरों में बुधवार सुबह मुख्यमंत्री की फ्लाइंग टीम ने छापा मारा। इस दौरान दफ्तरों से कई अफसर और कर्मचारी नदारद मिले। भिवानी, रोहतक, जींद, कैथल,

डेस्कः हरियाणा के विभिन्न जिलों में मौजूद हुडा दफ्तरों में बुधवार सुबह मुख्यमंत्री की फ्लाइंग टीम ने छापा मारा। इस दौरान दफ्तरों से कई अफसर और कर्मचारी नदारद मिले। भिवानी, रोहतक, जींद, कैथल, रेवाड़ी, फतेहाबाद, सोनीपत और कुरुक्षेत्र में इस समय छापामारी चल रही है। कुरुक्षेत्र में हुडा ऑफिस परिसर में बने पार्क में शराब और सोडा की खाली बोतलें पड़ी मिलीं।

भिवानी में मौजूद हुड्डा कार्यालय में छापामारी के दौरान चार अफसर गैरहाजिर मिले। खुद ईओ अनुपस्थित थे। डीसी रेट के दोनों कर्मी नदारद थे। सब डिविजन कार्यालय में नौ अफसर हैं, जिनमें से आठ मौजूद नहीं थे। खुद एसडीओ गैरहाजिर थे। भिवानी में इंस्पेक्टर दिनेश यादव के नेतृत्व में छापामारी हुई। अफसरों ने कहा कि सभी गैरहाजिर कर्मचारियों की शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाएगी।

PunjabKesari

27 कर्मचारियों में सिर्फ 9 कर्मचारी कर रहे थे काम
कैथल के हूडा दफ्तर में सीएम फ्लाइंग ने आज सुबह छापेमारी की जिसमें बहुत से कर्मचारियों की लेटलतीफी सामने आई। डीएसपी रविन्द्र के नेतृत्व में एक टीम आज सुबह हूडा दफ्तर पहुंची तो लेटलतीफ कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। हूडा दफ्तर में काम करने वाले कुल 27 कर्मचारियों में सिर्फ 9 कर्मचारी ही समय पर पहुंचे थे बाकी सभी लेटलतीफी में फँसकर रह गए। 11 बजे तक भी आठ अधिकारी गैर हाजरी थे जिन्होंने गैर हाजिरी के लिए कोई भी आवेदन नहीं दिया हुआ था। अधिकारी रविन्द्र ने हाजिरी के पूरे रिकॉर्ड को चेक किया है और लेटलतीफी के खिलाफ मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।

PunjabKesari
वहीं सिरसा में डीएसपी अजय शर्मा के नेतृत्व में यह औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कार्यालय में 12 में से 5 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। तो वहीं सीएम फ्लाइंग टीम ने कर्मचारियों की कार्यप्रणाली की भी जांच की। रेवाड़ी के हुड्डा दफ्तर में अनेक कर्मचारी और अधिकारी अपनी सीटों से नदारद दिखाई दिए हालांकि सीएम स्क्वायड टीम ने इस रेड को रूटीन चेकिंग करार दिया है, लेकिन अगर सूत्रों की माने तो दफ्तर में बरती जा रही भारी अनियमितता और शिकायतों के चलते यह रेड की गई है।

PunjabKesari
आम लोगों ने निकाली भड़ास
बहादुरगढ़ स्थित हुड्डा एस्टेट ऑफिस और इंजीनियरिंग शाखा में भी सीएम फ्लाइंग स्कॉड की टीम पहुंची। इस दौरान एस्टेट ऑफिस में एक कर्मचारी गैरहाजिर मिला। वही इंजीनियरिंग शाखा में 4 पक्के कर्मचारी गैरहाजिर मिले और कॉन्ट्रैक्ट के 15 में से 11 कर्मचारी गैरहाजिर मिले वहीं 2 कर्मचारी लेट पहुंचे। टीम ने गैरहाजिर कर्मचारियों का डाटा इकट्ठा किया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश सीएम कार्यालय को भेजी। इतना ही नहीं हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण कार्यालय में काम करवाने आए आम लोगों से भी टीम ने फीडबैक लिया। जिस में भी लोगों ने सीएम फ्लाइंग टीम के सामने कर्मचारियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। 

दो कर्मचारी वो भी गैरहाजिर 
यमुनानगर में भी विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं को देखने के लिए सीएम फ्लाइंग की टीम जुटी रही।लगभग 3 घंटे तक यहां के हुड्डा दफ्तर में छापेमारी चली। यहां दो कर्मचारी है वह भी गैरहाजिर मिले। कुछ ऑनलाइन सिस्टम की तकनीकी खामियां, सीसीटीवी सही प्रकार से काम नही कर रहे थे । 

PunjabKesari
30 मिनट इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचे कर्मचारी
गुरूग्राम हुड्डा दफ्तर में केवल 43 ही कर्मचारी सुबह 9 बजे पहुंचे थे., जबकि पूरे ऑफिस में 125 से ज्यादा कर्मचारी और अधिकारी तैनात हैं।सीएम फ्लाइंग डीएसीपी जितेंद्र गहलावत के नेतृत्व में सबह 9 बजे गुरूग्राम के सैक्टर 14 और सैक्टर 34 स्थित हुड्डा के दफ्तर पहुुंची तो उन्हों ने देखा की दफ्तर में कुछ ही कर्मचारी पहुंचे है, जिसके बाद टीम ने करीब 30 मिनट और प्रतिक्षा की लेकिन इसके बाद भी अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी दफ्तर नहीं पहुंचे। उसके बाद सीएम फ्लाइंग ने हाजरी रजिस्ट्र अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की  तो कुछ ही देर में एक एक करके अधिकारी और कर्मचारी दफ्तर में पहुंचने लगे और अपनी अपनी दलीलें देने लगे।

हिसार भी औचक निरीक्षण करने पहुंचे सीएम फ्लाइंग ने हुडा डिपार्टमेंट की अनियमितताओं की जांच की। हिसार के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग में पहुंची सीएम फ्लाइंग ने कर्मचारियों की उपस्थिति और फाइलों की लेटलतीफी के बारे में जांच की।  पूरे प्रदेश में सीएम फ्लाइंग आज हुडा विभाग के दफ्तरों पर छापेमारी कर रही है। रोहतक में भी हुडा विभाग के कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की टीम आज सुबह ही पहुंच गई और दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया। यही नहीं यह भी देखा गया कि कौन से कर्मचारी या अधिकारी समय पर अपनी कुर्सियों पर मौजूद हैं या नहीं। जांच में पाया गया कि लगभग 50 के करीब कर्मचारी समय से लेट दफ्तर में पहुंचे। सभी की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेज दी गई है। भिवानी में भी हुड्डा कार्यालय समेत कई जगहों सीएम फ्लाईंग ने आज ताबड़तोड़ छापेमारी की।  जआज जैसे ही सीएम प्लाइंग की छापेमारी हुई तो पुरे हुड्डा कार्यालय में भगदड़ मच गई। इंस्पेक्टर दीनेश यादव के नेतृत्व में छापेमारी हुई। 

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!