दादरी में राहुल गांधी की रैली में बदला चुनावी माहौल, किसानों-जवानों-पहलवानों के लिए बड़ा वादा...भाजपा को घेरा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 22 May, 2024 04:11 PM

rahul gandhi raised issue of agniveer farmers and wrestlers in charkhi dadri

हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गईं हैं। बीते दिनों जहां कांग्रेस और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने सूबे शक्ति प्रदर्शन कर जनता के सामने अपना विजन रखा। वहीं अब दोनों राष्ट्रीय दलों के सबसे बड़े स्टार प्रचारकों की बारी है।

चरखी दादरीः हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गईं हैं। बीते दिनों जहां कांग्रेस और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने सूबे शक्ति प्रदर्शन कर जनता के सामने अपना विजन रखा। वहीं अब दोनों राष्ट्रीय दलों के सबसे बड़े स्टार प्रचारकों की बारी है। इसी कड़ी कांग्रेस नेता राहुल गांधी चरखी दादरी में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। यह रैली महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के पक्ष में थी। गुजबाजी की खबरों के बीच हालांकि इस बड़े मंच पर सबी नेता एक जुट दिखे। 

PunjabKesari

4 जुलाई से हर महीने खाते में पैसे आएंगे खटाखट

गांधी ने मंच संबोधित करते हुए कहा कि वे हरियाणा की सभी 10 सीटें जीतेंगे। 4 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार बन रही है। इसके एक महीने बाद 4 जुलाई को देश की करोड़ों महिलाओं के खाते में 8500 रुपए आएंगे। सरकार बनते सबसे पहले जिनको मोदी ने गरीब बनाया है उनकी लिस्ट बनाई जाएगी। हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा, इसके बाद हर महीने खटाखट-खटाखट पैसे आएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि इससे ऐसा झटका लगा कि प्रधानमंत्री मोदी अब भाषणों में खटाखट खटाखट बोल रहे हैं।  

PunjabKesari

राजा नहीं देश का बेटा हूं मैंः राहुल गांधी

इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश का राजा नहीं हूं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के राजा हैं, मैं देश का बेटा हूं। गांधी कहा कि हमारी सरकार बनने पर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही हम मनरेगा की दिहाड़ी 400 रुपये करने जा रहे हैं।  

'कूड़ेदान में फेंक देंगे अग्निवीर, मोदी ने जवानों को बनाया मजदूर'

राहुल गांधी अग्निवीर योजना से बात की शुरुआत करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने हिंदूस्तान के जवानों को मजदूरों में बदल दिया है। अब दो तरह के शहीद होते हैं। पहला नॉर्मल जवान या अफसर उसके परिवार को पेंशन मिलेगी, शहीद का दर्जा मिलेगा। दूसरा गरीब घर का बेटा जिसको अग्निवीर का नाम दिया है। जिसको न कोई सुविधा नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि ये सेना की योजना नहीं है। ये प्रधानमंत्री के ऑफिस की योजना है। उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं की INDIA की सरकार बनते ही इस योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे। 

'किसानों की कर्जमाफी के साथ-साथ बनाएंगे कर्जमाफी कमीशन'

मैंने जय जवान की बात की अब जय किसान की बात करने जा रहा हूं। जो काम देश का जवान सीमा करता है। वहीं काम किसान देश खेतों में करता है। नरेंद्र मोदी ने जो आपका थो वो छीना, तीन काले कानून लाए, हमने भूमि अधिग्रहण कानून लाया किसानों की जमीन बचाने के लिए। नरेंद्र मोदी ने भूमि अधिग्रहण कानून रद्द कर दिया।  हमने देश के किसानों का कर्ज माफ किया। नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपये उद्दयोगपतियों के माफ किए। जब किसान कर्जमाफी की मांग करता है तो नरेंद्र मोदी कहते हैं हम किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे। कर्ज माफ करने से किसानों की आदत बिगड़ती है। राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों की आदत बिगाड़ने जा रहे हैं। एक बार नहीं, दो बार नहीं तीन बार। 

30 वैकेंसी खाली, हम देंगे पक्की नौकरीः राहुल गांधी

इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है। युवा कह रहे हैं कि आप ने सबकी बात कर ली, लेकिन हमारी बात नहीं की। युवा कह रहे हैं कि आपने सबकी बात कर ली, लेकिन हमारी बात नहीं की। 30 लाख रोजगार खाली पड़े हैं, हम वो आपको देंगे। दूसरा ऐतिहासिक काम हम सभी ग्रेजुएट को एक बड़ा अधिकार देने जा रहे हैं, आप हैरान हो जाएंगे। दुनिया की किसी भी सरकार ने ये आज तक नहीं किया है। हम आपको पहली पक्की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। हरियाणा में प्राइवेट सेक्टर में, सरकारी कॉलेज में, ये नौकरियां आपको मिलेंगी।

PunjabKesari

जवानों, किसानों, पहलवानों की भूमि हरियाणाः हुड्डा

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा की गौरव गाथा याद दिलाते हुए कहा कि यहां की बहादुर भूमि कुर्बनियों से भरी है। हमारा हरियाणा जय जवान, जय किसान, जय पहलवान की है। लेकिन मोदी सरकार ने न जवानों को छोड़ा अग्निवीर लाकर और किसानों की आय दोगुनी करने की बात कह के लागत दोगुनी कर दी। वहीं उन्होंने पहलवानों को लेकर कहा कि ये तो सभी ने देखा की पहलवान बेटियों को किस तरह से घसीटा गया। भाजपा सरकार ने हरियाणा को कहीं का नहीं छोड़ा। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!