भाजपा को समर्थन सदैव जारी रहेगा, जो लोग पाला बदलते हैं वह दल बदलू कहलाते हैं:नयन पाल रावत

Edited By Isha, Updated: 12 Jun, 2024 05:35 PM

nayan pal rawat statement about bjp

हरियाणी की बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा है। लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश के ताजा राजनीति हालात पर हमने नयनपाल रावत ने विपक्ष की ओऱ से सरकार के अ

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी ): हरियाणी की बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा है। लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश के ताजा राजनीति हालात पर हमने नयनपाल रावत ने विपक्ष की ओऱ से सरकार के अल्पमत में होने के दावे को खारिज किया गया। वहीं, उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को सपने देखना बंद करने की भी सलाह दे डाली।

2019 के विधानसभा चुनाव में नयनपाल रावत के साथ सरकार को समर्थन देने वाले कुछ अन्य निर्दलीय विधायकों का सरकार से समर्थन वापस लिए जाने पर रावत ने कहा कि राजनीति हो या फिर कुछ और बार-बार निर्णय नहीं बदलना चाहिए। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि हरियाणा में भी आया राम-गया राम की राजनीति होती रही है, और इतिहास में ऐसे लोगों का नाम भी लिखा जाता है, जो ऐसी हरकतें करते हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता और सरकार तो आती-जाती रहती हैं, लेकिन वह इस प्रकार के नेता के रूप में अपना नाम नहीं लिखवाना चाहते। इसलिए जिस पार्टी और नेता को उन्होंने समर्थन दिया है, जब तक वह सरकार है, तब तक उनका समर्थन जारी रहेगा। 

 

‘दूसरों के घर में आसान नहीं होता ठिकाना बनाना’

नेताओं की ओर से दल बदले जाने को लेकर निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के लिए राष्ट्र पहले और पार्टी दूसरे स्थान पर है। इसलिए वह भी बीजेपी को पसंद करते हैं। आज जनता सब कुछ अच्छे से जानता है। जब हमने किसी को समर्थन दिया तो उसे छोड़कर नहीं जाना चाहिए, क्योंकि अपना घर चाहे छोटा हो या फिर बड़ा, अपना होता है। दूसरों के घर में ठिकाना बनाना आसान नहीं होता। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनके बेटे बृजेंद्र सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि आज वह लोग ना घर के रहे और ना घाट के। इसलिए इंसान को अपनी लीक और स्टैंड नहीं छोड़ना चाहिए। 

 

‘हुड्डा सपने देखना बंद करें’

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से बार-बार सरकार के अल्पमत में होने का दावा किए जाने पर नयनपाल रावत ने कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होगा या फिर हुड्डा विश्वास मत लाएंगे तो सब पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 साल में तरह-तरह के खेल खेलने के बाद जाति के नाम पर, धर्म के नाम पर और किसानों के नाम पर जनता में भ्रामक प्रचार किए जाने के बावजूद कांग्रेस लोकसभा में केवल 5 सीट पर ही पहुंच सकी। करीब 45-46 विधानसभा में कुछ वोट ज्यादा मिल गई तो यह लोग उसे आंकड़ा मानकर प्रदेश में सरकार बनाने की सोचने लगे है। उन्होंने दावा किया कि 2024 के चुनाव में इस बार भी बीजेपी की ही सरकार बनेगी। इसलिए हुड्डा को सपने देखना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि जनता सब जानती है और हर चुनाव की अलग परिस्थितियां होती है। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!