शहर में बढ़ रहा प्रदूषण, लोग लगा रहे कूड़े में आग, उठ रहे धुएं के गुबार

Edited By Isha, Updated: 22 Oct, 2019 10:16 AM

pollution is increasing in the city people putting litter fire smoke is rising

शहर में प्रदूषण का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की सुबह भी ऐसा ही मंजर देखा गया। जहां लोग विधानसभा चुनाव में मतदान करने में व्यस्त रहे वहीं अधिकारी अपनी डियूटी बजाते रहे..........

फरीदाबाद (ब्यूरो) : शहर में प्रदूषण का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की सुबह भी ऐसा ही मंजर देखा गया। जहां लोग विधानसभा चुनाव में मतदान करने में व्यस्त रहे वहीं अधिकारी अपनी डियूटी बजाते रहे। लेकिन पल्ला स्थित आगरा नहर किनारे पड़ा कूड़ा जलता रहा और कोई कार्रवाई नहीं की गई। लोगों का कहना था कि नजाने कोई कूड़े में आग लगाकर चला गया।

इससे करीब 500 मीटर में धुआं फैल गया और आसपास के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सर्वाधिक परेशानी मतदान करने जा रहे लोगों को हुई। जिन्हें कुछ मिटरों के बाद सड़क नहीं दिखाई दे रही थी। पास ही मतदान केन्द्र स्थित था और वहां लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हुई। सरस्वती कॉलोनी, पल्ला, धीरज नगर, एतमादपुर, खेड़ीपुल आदि क्षेत्रों के लिए आगरा नहर डंपिंग ग्राउंड बना हुआ है। इसमें लोग खुलेआम कूड़ा फेकते हैं।

इससे नहर के दोनों ओर कूड़ों का ढेर लगा रहता है। हरियाणा स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (एचएसपीसीबी) और नगर निगम की सख्ती के बाजवूद उसमें आए दिन कोई न कोई आग लगा दे हैं, जिससे शहर में प्रदूषण स्तर का बढऩा लाजमी है। सोमवार को शहर में विधानसभा चुनाव के वोट डाले जा रहे थे। इसमें एचएसपीसीबी व नगरनिगम के अधिकारी व्यवस्त रहे।

इसके चलते सोमवार को शहर में कूड़े जलाने के मामलों में इजाफा रहा। नहर पार समेत कई जगहों पर लोगों ने जमकर कूड़ा जलाया। इस दिन शहर का एक्यूआई 219 रहा। वहीं बल्लभगढ़ का एक्यूआई 220 रहा। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। डॉक्टरों के अनुसार 50 से ऊपर एक्यूआई लोगों के स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है। इसमें लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।           

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!