हरियाणा: कनाडा में जॉब दिलाने का झांसा दे लगाया 21.50 लाख हड़पे, मामला दर्ज

Edited By Isha, Updated: 25 Aug, 2024 04:13 PM

police registered a case of fraud

शहर थाना नरवाना पुलिस ने कनाडा में जॉब वीजा लगवाने को झांसा देकर 21 लाख 50 हजार रुपये ठगने पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।  गांव रसीदां निवासी गगनदीप संधू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि

जींदः शहर थाना नरवाना पुलिस ने कनाडा में जॉब वीजा लगवाने को झांसा देकर 21 लाख 50 हजार रुपये ठगने पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।  गांव रसीदां निवासी गगनदीप संधू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2022 में उसका संपर्क मोहाली में वीजा लैड कंसल्टेंट के संचालक सीमर संधू तथा उनकी सहायक जसप्रीत से हुआ।

उन्होंने बताया कि उनकी फर्म पंजाब सरकार से रजिस्ट्रड है। जिन्होंने कनेडियन परमानेट रेजीडेंस वीजा के बारे में बताया। आरोपितों ने उसके तथा परिवार के बारे में पूरी जानकारी ली। उसने आरोपितों को बताया कि उसके माता-पिता को कनाडा का वीजा लगा हुआ है। जिस पर पीआर दिलाने का आश्वासन देते हुए 60 लाख रुपये की डिमांड की। आखिरकार मामला 55 लाख रुपये में सेट हो गया।

आरोपित ने उसके तथा उसके परिवार के सभी दस्तावेज ले लिए। जिस पर आरोपितों के खाते में कुछ राशि को ट्रांसफर कर दिया गया। जिस पर आरोपितों ने कनेडियन सरकार से अपू्रवल मिलने मे 12 से 16 महीने समय लगना बताया। 22 जुलाई 2023 को आरोपितों ने उसे कनाडा के कुछ दस्तावेज भेजे। जिसके बाद आरोपितों ने जॉब ऑफर लैटर के बारे में बताया। जिसकी एवज में आरोपित उससे दस लाख रुपये नरवाना आकर ले गए। 18 अक्टूबर 2023 तक आरोपितों के पास 21 लाख 50 हजार रुपये जा चुके थे। जिसके बाद आरोपितों ने मेडिकल तथा फिंगर प्रिंट कराने की बात कही। जिसके बाद आरोपितों से कोई संपर्क नही हुआ।

जब वे मोहाली कार्यालय में पहुंचे तो पड़ोसियों ने बताया कि उनका कार्यालय काफी समय से बंद है। आरोपितों के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफआ रहे हंै। शनिवार को जानकारी देते हुए शहर थाना नरवाना के जांच अधिकारी मलकीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने गगनदीप की शिकायत पर सिमर उर्फ सिमरनजीत तथा जसप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!