हरियाणा के लोग बिजली समस्या से परेशान, ऊर्जा मंत्री खट्टर हरियाणा को अधिक बिजली दें : डॉ. सुशील गुप्ता

Edited By Isha, Updated: 12 Jun, 2024 06:32 PM

people of haryana are troubled by the electricity problem

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अब ऊर्जा और शहरी विकास मंत्रालय मिला है। मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा का मुख्यमंत्री रहते हुए केंद्र सरकार से 40 हजार बेघरों...

दिल्ली/चंडीगढ़ :  आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अब ऊर्जा और शहरी विकास मंत्रालय मिला है। मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा का मुख्यमंत्री रहते हुए केंद्र सरकार से 40 हजार बेघरों को मकान देने की मांग की, परंतु लगातार तीन साल से केन्द्र सरकार ने इस मांग को रिजेक्ट किया। न तो हरियाणा सरकार ने और न केन्द्र सरकार ने गरीबों को मकान दिया। कई लाख लोग सड़कों पर बेघर पड़े हैं, जिनको मकान मिलना चाहिए। अब मनोहर लाल खट्टर को यह मंत्रालय मिला है, मैं उनसे निवेदन करता हूं कि वो अपनी पहली कलम से लाखों बेघरों को मकान दें। जो बेघर सड़क पर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। जो घुमंतू और गढ़ी लौहर जाति के रूप में भी जाने जाते हैं और गांवों में गरीबों के लिए मकान की व्यवस्था करना खट्टर साहब की ज़िम्मेदारी बनती है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की 40 हजार बेघरों को मकान देने की मांग को केंद्र सरकार ने लगातार तीसरे साल भी नामंजूर किया। 40 हजार बेघर तो केवल आंकड़ों में है, इसके अलावा हरियाणा में लाखों परिवार ऐसे हैं जो बिल्कुल बेघर हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हरियाणा में 1 लाख 68 हजार लोगों ने आवेदन किया। वहीं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 3 लाख लोगों ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया। लेकिन भाजपा सरकार एक भी फ्लैट और प्लॉट देने में कामयाब नहीं हुई। हरियाणा सरकार ने केन्द्र सरकार से 2022-23 और 2023-24 में लगातार 20-20 हजार मकानों की मांग की। लेकिन केन्द्र सरकार ने हर बार हरियाणा सरकार की मांग को सिरे से खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि गरीबों को मकान देने का सपना दिखाना केवल जुमला साबित हुआ। अब तीसरी बार बीजेपी सरकार बनी है तो अपने वादों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को ऊर्जा मंत्रालय भी मिला है। हरियाणा के लोग बिजली से बहुत परेशान हैं। महंगे बिजली बिल और कई कई घंटों के कटों से हरियाणा की जनता त्रस्त है। खेतों में तो बिजली आती ही नहीं। इसलिए मनोहर लाल खट्टर हरियाणा को अधिक बिजली उपलब्ध कराएं।  

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी बार शपथ लेने के बाद किसान सम्मान निधि स्कीम की 17वीं किस्त जारी की। पीएम मोदी ने 750 किसानों की शहादत के बाद किसानों को MSP देने का वादा किया था।  अब मोदी सरकार MSP क्यों नहीं दे रही है। इसलिए मैं मनोहर लाल खट्टर से निवेदन करता हूं कि अब वो कैबिनेट मंत्री बने हैं तो प्रधानमंत्री मोदी का वादा निभाने के लिए किसान को MSP की गारंटी देने का प्रस्ताव कैबिनेट में रखें। 

उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हरियाणा में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है। बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के सपनों को भी तोड़ा है। इस योजना को रद्द कराने के लिए भी कैबिनेट में प्रताव रखे। केंद्र सरकार में जो 35 लाख से ज्यादा सरकारी पद खाली पड़े हैं, उनमें से हरियाणा में जितने भी बैकलॉग हैं उनको क्लियर करे और उनको भरने का काम करें।

उन्होंने पार्टी छोड़ने की अफवाहों पर कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल का सच्चा सिपाही हूं। इसलिए बीजेपी झूठी अफवाहें फैलाना बंद करे। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हरियाणा में 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करती रही हैं। आम आदमी पार्टी की विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तैयारी है। परंतु अंतिम फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। पानी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी वाटर मैनेजमेंट सही नहीं चल रहा। हरियाणा के शहरों में भी लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। इसलिए पीने का पानी हरियाणा को भी मिलना चाहिए और दिल्ली को भी मैं मिलना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!