हरियाणा की पायल चौहान ने चेन्नई में बजाया डंका, जीता कांस्य पदक

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 14 Sep, 2018 12:39 PM

payal chauhan of haryana played danka in chennai

यदि लक्ष्य को सामने रख इच्छाशक्ति से उस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश की जाये तो रास्ते में आने वाली रूकावटें भी मंजिल को पाने से नहीं रोक सकती। ऐसा ही कर दिखाया खंड शहजादपुर के गांव बीबीपुर की बेटी पायल चौहान...

शहजादपुर(राजेश): यदि लक्ष्य को सामने रख इच्छाशक्ति से उस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश की जाये तो रास्ते में आने वाली रूकावटें भी मंजिल को पाने से नहीं रोक सकती। ऐसा ही कर दिखाया खंड शहजादपुर के गांव बीबीपुर की बेटी पायल चौहान पुत्री स्व. रायसिंह चौहान ने। अपनी मेहनत के बल पर चेन्नई में आयोजित शूटिंग चैंपियनशिप में प्री नैशनल एयर राइफल शूटिंग में कांस्य पदक प्राप्त कर अपने गांव, परिवार व प्र्रदेश का नाम रोशन किया है। प्री नैशनल एयर राइफल शूटिंग में कांस्य पदक विजेता का गांव में पहुंचने पर गांव वासियों व क्षेत्र वासियों ने भव्य स्वागत किया । 
PunjabKesari
गांव बीबीपुर की रहने वाली पायल चौहान ने गत दिनों चेन्नई में हुई प्री नैशनल एयर राईफल शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत कर जहां अपने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है वहीं प्रदेश का नाम भी ऊंचा किया है। वीरवार को गांव में पहुंचने पर कांस्य पदक विजेता पायल चौहान का ढोल नगाड़ों और फूल मालाओं के साथ लोगों ने स्वागत किया व गांव की बेटी को आशीर्वाद दिया। गांव में पहुंचते ही सबसे पहले पायल ने नगर खेड़ा पर जाकर माथा टेका। इस अवसर पर गांव के लोगों व राजपूत ब्रिगेड ने पायल चौहान को सम्मानित किया।
PunjabKesari

पायल चौहान ने अपने गांव से लगभग 4 किलोमीटर दूर शहजादपुर के सरकारी स्कूल से 12वीं विज्ञान संकाय तक की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उसने बी.सी.ए. पंचकूला सरकारी कन्या कॉलेज से पास की। पायल चौहान ने बताया कि कॉलेज में पढ़ते हुए एन.सी.सी. की ओर से 2016 में थल सेना कैम्प के दौरान रोपड़ पंजाब व दिल्ली में हुई राज्य स्तरीय एयर राइफल प्रतियोगिता में उनकी टीम पहले स्थान पर रही थी। इसके बाद वर्ष 2017 में रोपड़ (पंजाब) में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उसने सिल्वर मेडल जीता। 
PunjabKesari
राइफल शूटिंग को जारी रखते हुए कर्ण शूटिंग एकेडमी लाडवा के कोच जगबीर सिंह से शूटिंग की ट्रेनिंग ले गत दिनों चेन्नई में हुई प्री नैशनल प्रतियोगिता में हरियाणा जूनियर वर्ग में कांस्य पदक जीत कर प्रदेश व क्षेत्र का नाम रोशन किया। पायल चौहान ने बताया कि हम चार बहने व एक भाई हैं और पिता जी की कुछ वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी। हम सभी टूट चुके थे परन्तु मेरी माता व मेरे मामाओं ने हम सभी बहनों को टूटने नही दिया और हमेशा हमें हर परिस्थिति से लडऩे का हौंसला दिया, जिसकी वजह से ही आज यहां तक पहुंचे हैं। इस अवसर पर प्रवीन चौहान,तेजपाल राणा पूर्व चेयरमैन, विक्रम राणा, अनिल कुराली, रिंकू, जयबीर चौहान बुर्ज शहीद, सतीश, ब्लॉक समिति सदस्य दीपक राणा, सुरेन्द्र राणा बडीबस्सी, ऌत्रलोक चौहान, हरबिलास रज्जुमाजरा , गुरमेल पंजेटो, सहित गांव व क्षेत्र के लोगों ने पायल को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे क्षेत्र की बहुत बड़ी उपलब्धि है। 
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!