पालम 360 खाप प्रधान ने राष्ट्रपति व महिला सासंदों से महापंचायत में शामिल होने का किया अनुरोध

Edited By Saurabh Pal, Updated: 25 May, 2023 04:22 PM

palam 360 khap pradhan requested president and women mp join mahapanchayat

नई संसद के सामने 28 मई को प्रस्तावित महिला महापंचायत को लेकर पालम 360 खाप के प्रधान ने राष्ट्रपति व महिला सांसदों से महापंचायत में शामिल होने का अह्वान किया है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि महापंचायत में आने वालों को...

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार धनखड़) : महम स्थित ऐतिहासिक चौबीसी चबुतरे पर बीते दिनों पहलवानों के समर्थन में महापंचायत हुई थी। इस महापंचायत में एक माह से दिल्ली के जंतर मंतर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में नई संसद भवन के सामने 28 मई को महिला महापंचायत का निर्णय लिया गया था। इस महापंचायत के लिए खापों ने कमर कस ली है। इसको लेकर पालम 360 खाप के प्रधान सुरेन्द्र सोलंकी का कहना है कि ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ लोग अपनी गाड़ी और मेट्रो से भी महापंचायत में पहुंचेगे। उन्होंने दिल्ली पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर महापंचायत में आने वाले लोगों को रोका गया तो माहौल बिगड़ने की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की ही होगी।

सुरेन्द्र सोलंकी ने बहादुरगढ़ मे पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि 31 दिन से न्याय के लिए महिला पहलवान जंतर मंतर पर धरना दे रहीं हैं। लेकिन आरोपी बृजभूषण शरण को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि महम की सर्वखाप पंचायत में 28 मई की महिला महापंचायत का फैसला लिया गया था। इसके लिए सभी खापों, सामाजिक संगठनों और महिला शक्ति से आह्वान किया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वो दिल्ली पहुंचे।

इसके साथ ही खाफ प्रधान ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर में दिल्ली की तरह के गांव भी पालम 360 खाप का हिस्सा हैं। इसलिए दूसरी रणनीति ये भी है कि अगर हरियाणा और दूसरे क्षेत्रों से आने वालों को दिल्ली पुलिस रोकेगी तो दिल्ली के लोग महिला महापंचायत में आएंगे। उन्होंने कहा कि ये संघर्ष महिला शक्ति को न्याय दिलाने का है ना कि राजनीति का। इसके अलावा सौलंकी ने कहा कि वो तो महामहिम राष्ट्रपति और महिला सांसदों से भी अनुरोध कर रहे हैं कि महिला पंचायत में आए और महिलाओं को न्याय दिलाएं। उन्होंने कहा कि वो नए संसद भवन का विरोध नहीं कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!