राज्यपाल के पास जाकर हुड्डा सरकार के अल्पमत में कहते हैं दूसरी ओर कांग्रेस राज्यसभा चुनाव से भागती है:  प्रवीण अत्रे

Edited By Isha, Updated: 21 Jun, 2024 05:46 PM

other hand congress runs away from rajya sabha elections

कांग्रेस की पूर्व मंत्री और तेजतर्रार नेता किरण चौधरी का अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही हर कोई ये जानने को उत्सुक है कि अभी कांग्रेस के कितने और कौन-कौन से नेता बीजेपी में जाने वाले है। इसके अलावा

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  कांग्रेस की पूर्व मंत्री और तेजतर्रार नेता किरण चौधरी का अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही हर कोई ये जानने को उत्सुक है कि अभी कांग्रेस के कितने और कौन-कौन से नेता बीजेपी में जाने वाले है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से सरकार को बर्खास्त करने तथा सत्ता में आने के बाद लाखों युवाओं को रोजगार और 6 हजार रुपए पेंशन दिए जाने के दावों की सीएम नायब सैनी के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने आंकड़ों के साथ पोल खोली। 

‘राज्यसभा चुनाव से कन्नी काट रही कांग्रेस’
हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से सरकार के अल्पमत में होने को लेकर दिए जा रहे बयान पर तंज कसते हुए इसे कोरी राजनीति का हिस्सा बताया। अत्रे ने कहा कि हुड्डा केवल राजनीतिक बयानबाजी कर रहे है, क्योंकि एक ओर वह राज्यपाल के पास जाकर सरकार के अल्पमत में होने की बात कहते हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस राज्यसभा चुनाव से कन्नी काट जाती है, क्योंकि उनके पास नंबर नहीं है। अब जब कांग्रेस के पास नंबर नहीं है तो वह राज्यसभा चुनाव से कन्नी काट रही है, फिर वह ये कैसे कह सकते हैं कि सरकार अल्पमत में है। अत्रे ने कहा कि जब विपक्ष के पास नंबर नहीं है तो जाहिर बात की नंबर सरकार के पास ही होंगे। इसीलिए बीजेपी पहले दिन से सरकार के बहुमत में होने की बात कह रही है। उसके बावजूद हुड्डा राजनीतिक बयानबाजी कर कोरी राजनीति कर रहे हैं। अब खुद हुड्डा के बयानों से ही ये साफ हो गया है कि हरियाणा में बहुमत की सरकार है। 

‘आसपास भी नहीं ठहरते हुड्डा’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से सत्ता में आने पर किए जाने वाले कामों के दावों प्रवीण अत्रे ने कहा कि आज हुड्डा को सब कुछ याद आ रहा है। जब 10 साल तक ये लोग सत्ता में रहे, तब उन्हें कुछ भी याद नहीं आया। उस समय बुढ़ापा पेंशन 6 हजार रुपए करना याद नहीं आया। अत्रे ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के शासनकाल में 10 साल के दौरान केवल 500 रुपए बुढ़ापा पेंशन बढ़ाई गई थी। आज 2 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं, लेकिन जब सत्ता में थे, उस समय रोजगार याद नहीं आया, क्योंकि उस समय रोजगार और नौकरियों की बंदरबांट थी। बिना पर्ची-बिना खर्ची के नौकरी नहीं लगती थी। प्रवीण अत्रे ने कहा कि अपने पूरे 10 साल के शासन में हुड्डा केवल 86 हजार नौकरियां ही दे पाए थे, जबकि मौजूदा सरकार के साढ़े 9 साल के कार्यकाल के दौरान एक लाख 30 हजार से ज्यादा पक्की नौकरी दी जा चुकी है। इसके अलावा अलग-अलग प्रकार से कुल 37 लाख युवाओं को हरियाणा में रोजगार दिया गया है। हुड्डा तो इसके आसपास भी नहीं ठहरते।

‘कांग्रेस के बहुत नेताओं से संपर्क’
मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने कहा कि किरण चौधरी के बीजेपी में आने के बावजूद अभी भी कांग्रेस के बहुत नेता बीजेपी के संपर्क में है और लगातार उनसे संपर्क बना हुआ है, लेकिन बीजेपी की एक नीति है, जिसके चलते बीजेपी ने दूसरे दलों से आने वाले नेताओं के लिए एक 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया हुआ है। वह कमेटी दूसरे दलों से आने वाले नेताओं पर विचार करती है, उसके बाद उस नेता को पार्टी में शामिल कराने को लेकर फैसला लिया जाता है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!