चंडीगढ़ सेक्टर-32 के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की OPD का बदला समय, बढ़ती गर्मी के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

Edited By Manisha rana, Updated: 07 Jun, 2024 02:22 PM

opd timings changed at medical college and hospital sector 32 chandigarh

पिछले कई दिनों से मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव और लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के चलते चंडीगढ़ सेक्टर-32 के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मरीजों को चेक करने के समय में बदलाव किया गया है।

चंडीगढ़ (धरणी) : पिछले कई दिनों से मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव और लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के चलते चंडीगढ़ सेक्टर-32 के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मरीजों को चेक करने के समय में बदलाव किया गया है। प्रशासन की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार 7 जून यानि आज से 14 जून तक ग्रीष्मकालीन समय लागू होगा। इसलिए सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ओपीडी के रजिस्ट्रेशन का समय अब सुबह 8 की बजाए 7 बजे किया गया है। ओपीडी के लिए 14 जून तक यहीं समय रहेगा।

बता दें कि इन दिनों उत्तर भारत समेत चंडीगढ़ में भयंकर गर्मी पड़ रही है। वीरवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वीरवार को चंडीगढ़ में बारिश भी दर्ज की गई, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है, जिसके चलते चंडीगढ़ में भयंकर गर्मी और हीट वेव का कहर देखने को मिलेगा।

बढ़ रही मरीजों की संख्या

बढ़ती गर्मी के चलते चंडीगढ़ में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। चंडीगढ़ के अस्पतालों में सिर दर्द और बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। ज्यादातर मरीज पेट दर्द,  डायरिया, धूप लगने, पानी की कमी जैसी समस्या को लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसे में दूर से आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को गर्मी से राहत देते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने सेक्टर 32 के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओपीडी पंजीकरण का समय सुबह 8 बजे की जगह 7 बजे कर दिया है। ओपीडी का रजिस्ट्रेशन सुबह 7 बजे से 10 बजे तक होगा, जबकि ओपीडी सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। इसके अलावा ब्लड बैंक का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा, जबकि इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!