हरियाणा में AAP की 5 गारंटियां, संजय सिंह बोले- बिजली का बिल है ZERO केजरीवाल और मान हैं HERO

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 20 Jul, 2024 06:06 PM

on saturday aap party has given five guarantees in haryana

हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर जहां सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है, वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अकेले आगामी चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जिसके बाद आप ने भी चुनावों के लिए अपनी कमर कस ली है। वहीं शनिवार को हरियाणा में आप पार्टी ने पांच...

पंचकूला: हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर जहां सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है, वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अकेले आगामी चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जिसके बाद आप ने भी चुनावों के लिए अपनी कमर कस ली है। वहीं शनिवार को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा वासियों को पांच गांरटियां दी है। दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने घरेलू सारे बकाया बिजली बिल माफ किए जाने की गांरटी दी।

हरियाणा में आप की पांच गांरटियां 

PunjabKesari

पहली गारंटी : मुफ्त और 24 घंटे बिजली

दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे।
पावर कट बंद होंगे, दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाएगा।

  • दूसरी गारंटी : सबको अच्छा और फ्री इलाज

दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे।
सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे।
हर हरियाणवी का पूरा इलाज मुफ्त होगा चाहे बीमारी छोटी हो या बड़ी।
सभी टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज सब फ्री होगा। इससे लोगों के काफी पैसे बचेंगे और महंगाई से काफी राहत मिलेगी।

  • तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा

दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे।
सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि आप अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूलों में भर्ती करवाओगे।
प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद करेंगे, प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा।

  • चौथी गारंटी : सभी माताओं-बहनों को हर महीने ₹1000

सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1 हज़ार रुपये देंगे।

  • पांचवी गारंटी : हर युवा को रोज़गार

हर बेरोज़गार युवा के लिए रोज़गार का इंतजाम करेंगे।
पंजाब में मात्र 2 साल में 45,000 सरकारी नौकरियां और 3 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोज़गार, दिल्ली में 2.5 लाख सरकारी नौकरियों और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोज़गार का इंतजाम किया।

+++++++++++++++++++++++

सुशील गुप्त का मंच से संबोधन

PunjabKesari

हरियाणा आप के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि 45 बार से ज्यादा पेपर लीक हो गए, केवल पर्ची-खर्ची का खेल चल रहा है। 40-40 गोलियां चलाकर फिरौती मांगी जाती है, व्यापारी डर के साए में जी रहे हैं। वहीं हरियाणा को जंगलराज बनाकर भाजपा की सरकार ने रख दिया है। हरियाणा भर में एक के बाद एक गैंगस्टर्स फिरौतियां मांग रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने पूरा की पूरा बाजार बंद करके हड़ताल किया, परंतु सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही।

वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुआ सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा की नसल और फसल को बर्बाद करने का काम भाजपा सरकार ने किया है। केजरीवाल ने और भगवंत मान ने दिल्ली और पंजाब में शिक्षा क्रांति लाई है। साथ ही सरकारी स्कूल के शिक्षकों को सिंगापुर से ट्रेनिंग दिलवाई है। हरियाणा, पंजाब और दिल्ली शिक्षित होंगे, तो देश विकसित होगा। सुशील गुप्ता ने सुनीता केजरीवाल का आभार जताया है।साथ ही केजरीवाल की गारंटी देने को लेकर सुनीता का आभार भी जताया। हर युवक को रोजगार देने की गारंटी दी है। हर युवक को शिक्षित बनाने की गारंटी, उन्होंने कहा कि आप ने हर पार्टी को हरियाणा के अंदर मौका दिया है, एक मौका हरियाणा के लाल केजरीवाल को भी दें। केजरीवाल ने कहा था कि हमने काम किया हो तो तभी वोट देना, देश भर में ऐसा कोई नेता नहीं है। सुनीता केजरीवाल पहली बार सार्वजनिक तौर पर हरियाणा में हमारे बीच आईं हैं, ये हमारे लिए गर्व की बात है। हम गांव-गांव गली-गली जाएंगे, हरियाणा के अंदर अरविंद केजरीवाल को लेकर आएंगे।

+++++++++++++++++++++++++++++

भाजपा वाले विधायक चोर- संजय सिंह

PunjabKesari

आप के सांसद संजय सिंह बोले कि भाजपा की खोपड़ी पर सत्ता का नशा सवार है, हमें उतारना होगा। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास झूठा नारा है। आज अमेरिका कह रहा है केजरीवाल से सीखो। मैं भाजपा और मोदी से कहना चाहता हूं हम आंदोलन की कोख से निकली पार्टी हैं, हम झुकने वाले नहीं, जितना मर्जी जेल में डालो।

संजय सिंह बोले कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। हरियाणा में शराब और अफीम का नकली नशा बढ़ा रहा है। भाजपा की खोपड़ी पर सत्ता का नशा सवार है, इसे आपको उतारना है। आप का चुनाव निशान झाड़ू है, ज्यादा मेहनत की भी जरूरत नहीं है। भाजपा के दिमाग पर सत्ता का भूत सवार, झाड़ू मार-मारकर उसे साफ करना है। पिछले 10 साल से एक तरफ भाजपा का मॉडल, सिर्फ भाषण पिलाया और झूठे वादे किए हैं।

PunjabKesari

सांसद ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के नाम पर झूठ बोला, अग्निवीर के नाम पर झूठ बोला और महंगाई, शिक्षा और सड़कें ठीक करने के नाम पर भी भाजपा ने झूठ बोला है। सबका विकास का नारा भाजपा का सबसे बड़ा झूठ है। केजरीवाल की गारंटी सच की गारंटी, जमीन पर उतारकर दिखाते हैं, खोखला वादा नहीं है
मोदी और सैनी की डबल इंजन सरकार सिर्फ जुमला छोड़ती है।

बिजली का बिल है जीरो केजरीवाल और मान है हीरो- संजय सिंह

दिल्ली में केजरीवाल ने सिसोदिया के साथ सरकार स्कूलों का कायापलट कर दिया है। आज दिल्ली में सरकारी स्कूलों के कमरे एयरकंडीशनर बने हैं। गुजरात का सरकारी स्कूल छोड़ ट्रंप की पत्नी ने दिल्ली के केजरीवाल के स्कूल देखने पहुंचीं हैं। केजरीवाल ने ऐसे सरकारी स्कूल बनाए, कि अमेरिका वाले आते हैं स्कूलों को देखते हैं। बिजली फ्री किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था, आजादी के 75 सालों में किसी भी सरकार ने नहीं ध्यान दिया है। दिल्ली और पंजाब में बिजली के बिल जीरो आते हैं।  अब नारे लगते हैं, बिजली का बिल है जीरो केजरीवाल और मान है हीरो। बिजली का बिल जीरो चाहिए तो सरकार आम आदमी पार्टी की बनाओ।

PunjabKesari

दिल्ली में माताओं बहनों के लिए बस की यात्रा भी फ्री किया। गरीब बाप की बेटियों को स्कूल जाने के लिए बस के एक भी रुपए नहीं देना पड़ता है। कामगार महिलाओं को भी बस में फ्री सफर मिल रहा है। मोदी को केजरीवाल और सिसोदिया की सराहना करनी थी, उन्होंने जेल में डाल दिया है। पहले सतेंद्र जैन को जेल में जाला, फिर सिसोदिया, फिर मुझे और फिर केजरीवाल को जेल में डाल है। हम आंदोलन की कोख से पैदा हुए, जितना मर्जी जेल में डालो हम झुकने वाले नहीं हैं।

भाजपा पर साधा निशाना

जिस मुख्यमंत्री ने श्रवण कुमार बनकर बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई, उसे जेल में डाल दिया गया। भाजपा का सत्ता का नशा अब झाड़ू से उतारने का काम करना है। जाति धर्म और हिंदू मुसलमान के अलावा भाजपा के पास कोई काम नहीं है। बेरोजगारी बढ़ी तो सबसे ज्यादा नुकसान हिंदूओं को है, सबसे ज्यादा हिंदू हैं। महंगाई, और लचर स्वास्थ्य की मार भी सबसे ज्यादा हिंदूओं पर पड़ती है। हिंदुओं की पीठ में झूरा मारकर हिंदुओं का सर्वनाश भाजपा सरकार कर रही है।

अग्निवीर योजना पर भाजपा को घेरा

साथ ही अग्निवीर योजना को लेकर भी भाजपा सरकार को घेरा। मोदी को 73 साल में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना है, और हमारे नौजवान 4 साल में ही रिटायर है। उन्होंने कहा कि तुम्हारा बच्चा जिसे बल्ला पकड़ना नहीं आता (जय शाह) वो BCCI का सचिव बनेगा, और हरियाणा के जवान 4 साल के अग्निवीर बनेंगे। हरियाणा और पंजाब के गांव-गांव में देश के नाम पर नौजवान शहीद हुए हैं। अग्निवीर योजना भारत माता की सुरक्षा में गद्दारी है। ये बड़ी लड़ाई है, इसमें अपने बेटे अपने लाल अरविंद केजरीवाल को एक मौका जरूर दें। 

संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल और सुनीता भाभी ने बड़ी नौकरी को लात मारकर जनता का सेवा करने का फैसला लिया है। हरियाणा के अंदर आप की सरकार बनाइए, भाजपा को लात मारकर भगाइए। आपने साइकिल चोर सुना होगा, बाइक चोर सुना होगा, कार चोर सुना होगा, ये भाजपाई तो विधायक-सांसद चोर हैं, पार्टी चोर हैं। उद्धव ठाकरे की तीर कमान चुरा ली, शरद पंवार की घड़ी चुरा ली, जेजेपी वालों की चाबी ही चुरा ली। जो भाजपा के साथ मिलता है, उसको खत्म कर देते हैं। भाजपा वाले आम आदमी पार्टी को भी खत्म करना चाहते हैं, हमें भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना है। 

++++++++++++++++++

मेरे पति हरियाणा के ही लाल है- सुनीता केजरीवाल

PunjabKesari

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मेरे पति केजरीवाल हरियाणा के ही लाल है। हिसार में रहते थे मेरे पति, सिवानी गांव में जन्म हुआ था। कोई सपने में नहीं सोच सकता था, 20 साल बाद ये लड़का देश की राजधानी में राज करेगा। केजरीवाल के जन्मदिन के दिन कृष्ण जन्माष्टमी थी। मुझे विश्वास है कि भगवान केजरीवाल से कुछ करवाना चाहते हैं। केजरीवाल ने आंदोलन किया, अपनी पार्टी बनाई, और दिल्ली के सीएम बन देश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। केजरीवाल को आज देश ही नहीं, पूरी दुनिया में लोग उनके काम के नाम पर जानते हैं।

केजरीवाल को मोदी ने जेल में डाल दिया- सुनीता केजरीवाल

केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब दोनों राज्यों में सरकारी स्कूलों को अच्छा कर दिया है। गरीबों के बच्चों के भविष्य उज्जवल कर दिए हैं। बिजली मुफ्त, और स्वास्थ्य सुविधाओं को ठीक कर दिया। महिलाओं के लिए फ्री बस का सफर, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा भी फ्री है। क्या कोई ऐसी पार्टी है, जिसने सरकारी स्कूलों को ठीक किए हों ? क्या कोई ऐसी पार्टी है जिसने बिजली फ्री किया हो ? ऐसा काम केवल हरियाणा का लाल केजरीवाल ही कर सकते हैं। इसीलिए मोदी जी केजरीवाल से जलते हैं। फर्जी केस बनाकर केजरीवाल को मोदी ने जेल में डाल दिया। मोदी कहते हैं केजरीवाल चोर हैं, मैं कहती हूं अगर केजरीवाल चोर हैं तो दुनिया में कोई इमानदार नहीं है। मोदी ने हरियणा के लाल को जेल में डालकर हरियाणा को ललकारा है, विधानसभा चुनाव में करारा जवाब दो। हरियाणा की जनता इस अपमान को चुपचाप बर्बाद नहीं करेगी, आपका केजरीवाल शेर है, वो मोदी के साथ झुकेगा नहीं।

मोदी गुजरात से हैं, 2014 में जब वह पीएम बने तो पूरा गुजरात ने उनका समर्थन किया, और चुनाव में सारी सीटें उन्हें जिता दी। 3 महीने बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव है, भाजपा को एक भी सीट नहीं जानी चाहिए। ये केजरीवाल की बात नहीं, ये हरियाणा की इज्जत की बात है। सुनीता केजरीवाल ने केजरीवाल की 5 गारंटियों का ऐलान किया और कहा कि आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब बदल दी, अब आपकी जिम्मेदारी उन्हें अपना घर हरियाणा बदलने की है।

भगवंत मान का संबोधन

PunjabKesari

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि सुनीता भाभी ने यहां आकर हमारा बहुत हौंसला बढ़ाया है। केजरीवाल को पैसे कमाने होते तो दोनों मियां बीवी इनकन टैक्स के कमिश्नर थे। अफसर बनने के बाद भी केजरीवाल दिल्ली की झुग्गियों में गरीबों का सहारा बने थे। राजनीति हमारा जुनून है, पैसे कमाने का जरिया नहीं, हम जनता की सेवा करने आए हैं।हम अच्छे कलाकार थे, मुझे राजनीति में आने की कोई जरूरत नहीं थी, मुझे ललकारा गया तो आ गया।

हरियाणा के लोगों ने हर पार्टी की सरकार बनाई, लेकिन कोई अच्छा नहीं निकला, एक मौका केजरीवाल को भी दो। मुझे लोग बोलते हैं, हरियाणा में भी आओ हमारी भी जिंदगी अच्छी हो जाए। भाजपा पर यकीन ना करना, ये जुमलेबाज हैं, केजरीवाल गारंटी देता है और डंके की चोट पर पूरा भी करता है। गारंटी तो केजरीवाल ने देनी शुरु की थी, भाजपा और मोदी ने केजरीवाल की गारंटियां चोरी कर ली। जब बजने लगी खतरे की गारंटी, तब मोदी को याद आई केजरीवाल की गारंटियां, लेकिन नकली माल की क्या गारंटी, भाजपा को जनता ने आईना दिखा दिया है।

पंजाब में 43 हजार सरकारी नौकरियां दी हैं मैने, एक रुपए किसी से रिश्वत नहीं ली। 600 यूनिट बिजली फ्री, स्वास्थ्य सुविधाएं फ्री, महिलाओं को बस में सफर फ्री, औऱ तमाम गारंटियां हमने दी थी, पूरी भी की। किसानों के खेतों में भी बिजली फ्री आती है, पहले सिर्फ 8 घंटे के लिए आती थी। किसानों को हमारी सरकार ने रात की बजाय दिन में बिजली दी जाने लगी है। आज किसान बोलते हैं आप की सरकार ने हमें भी अफसर बना दिया है। प्रधानमंत्री मोदी की हर बात जुमला निकली है। मोदी का झूठ लोकसभा चुनाव में पकड़ा जा चुका है।

400 पार नारे पर कसा तंज

PunjabKesari

मोदी के 400 पार के नारे पर भी कसा जोरदार तंज करते हुए कहा कि दिल्ली में नहीं देते नारा, क्योंकि वहां पर सिर्फ यमुना पार होता है। केजरीवाल ने भाजपा की आंधी को दिल्ली और पंजाब में रोका। दिल्ली और पंजाब में हमने झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी, कमल उगे ही नहीं है। अब हरियाणा में कीचड़ साफ कर कमल का सफाया करेंगे। पंजाब में किसी ने नहीं सोचा था की आप की 92 सीटें आएंगे, विरोधी सूरमा सारे हार गए। केजरीवाल के लिए दिल्ली की जनता लड़ती है, पंजाब में आप के लिए जनता ने लड़ाई लड़ी।

मान ने कहा कि  जिन्होंने गुरुओं की वाणी गलियों में फेंकी, उन्हें सबक मिल चुका है, ना मुझे गहराइयों से डर लगता है, ना ऊचाइंयो से है, डर लगता है तो सिर्फ नीले छतरी वाले भगवान से लगता है। हर घर में तरक्कियों के दिए जले, हमें तो वही काम करना है।  हमारी सरकार ने पंजाब में MLA की पेंशन पर लिया फैसला, अब सिर्फ 1 बार की पेंशन मिलेगी, ये ऐतिहासिक फैसला है। पंजाब में इतने टोल प्लाजे हैं, अब तक हमारी सरकार ने 17 टोल प्लाजे बंद कर दिए हैं। टोल बंद होने से 60 लाख रुपए प्रतिदिन पंजाबियों के बच रहे हैं।  अब पंजाब से जब निकलेंगे तो यूपी के बॉर्डर तक आम आदमी पार्टी का राज होगा
आम आदमी पार्टी जो कहती है, वह करके भी दिखाती है। हमारे पास पैसे नहीं हैं, लेकिन इमानदारी है, जिसमें भाजपा हमें हरा नहीं सकती। दिल्ली चौथी बार भी केजरीवाल के मुख्यमंत्री बनने की तैयारी पूरी है, कोई समस्या नहीं है। दिल्ली और पंजाब में शहीदों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देते हैं, ये हम शहीदों का सम्मान करते हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!