करोड़ों के ड्रग्स सप्लाई करने वाला नाइजीरियन काबू

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 04 Oct, 2022 08:30 PM

nigerian arrested for supplying drugs worth crores

फर्रुखनगर क्राइम ब्रांच की टीम ने छह महीने तक करोड़ों रुपए के ड्रग्स सप्लाई कर चुके एक नाइजीरियन को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पुलिस ने करीब 50 लाख रुपए की 160 ग्राम हेरोइन बरामद की है। यह नाइजीरियन गुडग़ांव में अवैध रूप से रह रहा था...

गुड़गांव, (ब्यूरो): फर्रुखनगर क्राइम ब्रांच की टीम ने छह महीने तक करोड़ों रुपए के ड्रग्स सप्लाई कर चुके एक नाइजीरियन को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पुलिस ने करीब 50 लाख रुपए की 160 ग्राम हेरोइन बरामद की है। यह नाइजीरियन गुडग़ांव में अवैध रूप से रह रहा था जो दिल्ली से ड्रग्स ला कर गुड़गांव में सप्लाई कर रहा था।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि गुड़गांव पुलिस ने नशे में लिप्त करने में जुटे मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ा हुआ है। जिसके तहत सोमवार देर रात क्राइम ब्रांच फर्रुखनगर की टीम ने 160 ग्राम हेरोइन के साथ नाइजीरियन युवक फर्नांडो बेंज को दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी में है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि उसके साथ कौन-कौन तस्करी में जुड़ा हुआ है। 28 वर्षीय फर्नांडो 14 अक्तूबर 2021 को मेडिकल वीजा पर छह माह के लिए भारत आया था। इस समय वह दिल्ली द्वारका स्थित रामा अपार्टमेंट में किराए पर रह रहा था। वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी वह अवैध रूप से दिल्ली में रह रहा था। पूछताछ में बताया कि वाट्सएप काल पर उसकी एक युवक से हेरोइन खरीदने की डील हुई थी। युवक ने खेड़की दौला टोल प्लाजा पर टैक्सी से पहुंचा था। क्राइम ब्रांच प्रभारी अमित वहां अपनी टीम के साथ मौजूद थे। संदेह के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी को काबू कर उसकी तलाशी ली तो पैंट की जेब से एक पैकेट मिला, जिसमें हेरोइन थी।

 

एसीपी का कहना:

मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह का कहना है कि आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि उसका पासपोर्ट व वीजा पहले ही समाप्त हो चुका है और वह अवैध रूप से भारत में रह रहा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। उससे पूछताछ में यह पता लगाया जाएगा कि आखिर वह दिल्ली में कहां से नशे का सामान लाता था और गुड़गांव में कहां सप्लाई करता था।
 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!