हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार बहुमत में है और पूरी तरह से मजबूत : मनोहर लाल

Edited By Isha, Updated: 09 May, 2024 03:07 PM

nayab singh saini government of haryana is in majority and completely strong

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया है कि आने वाली 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे तो हरियाणा की जनता 11 के 11 कमल के फूल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालने का काम करेगी। उन्होंने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों को करनाल

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया है कि आने वाली 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे तो हरियाणा की जनता 11 के 11 कमल के फूल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालने का काम करेगी। उन्होंने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों को करनाल विधानसभा की सीट समेत बड़े अंतर से जीत का दावा किया। पूर्व सीएम गुरुवार को घरौंडा और पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क यात्रा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता ने फैसला कर लिया है कि वह विपक्ष के बहकावे में नहीं आने वाली है और हर हाल में भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनाने का काम करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्ष को 4 जून को अपनी असलियत पता चल जाएगी। हरियाणा के 3 निर्दलीय विधायकों द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने के मामले में उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी की सरकार बहुमत में है और पूरी तरह से मजबूत है। दुष्यंत चौटाला द्वारा कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार गिराने के प्रयास पर उन्होंने कहा कि दुष्यंत को जो करना है वह करे, यह उसका काम है। जब उनसे यह पूछा गया कि दुष्यंत चौटाला अपने विधायकों की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष को करने वाले हैं तो उन्होंने कहा कि जब शिकायत आएगी तब उस शिकायत पर उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले आज सुबह कोहंड गांव से पूर्व मुख्यमंत्री की जनसंपर्क यात्रा शुरू हुई। यह यात्रा दोपहर में आसन कला गांव में संपन्न हुई। इस दौरान करीब डेढ़ दर्जन गांव में पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करने का काम किया। करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री के साथ इस अवसर पर हरियाणा के पंचायती राज मंत्री महिपाल ढांडा और राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार समेत अनेक कार्यकर्ता और नेता मौजूद।

गांव में अपने स्वागत से अभिभूत पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों का यह उत्साह इस बात का सूचक है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से लोगों में भाजपा के प्रति लहर पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में इतने काम किए हैं कि कांग्रेस को सोच भी नहीं सकती। धारा 370, राम मंदिर, हाईवे, गरीबों के कल्याण के लिए मकान, शौचालय, बिजली पानी और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस के कनेक्शन का जिक्र किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने बिना खर्ची और बिना पर्ची शिक्षित युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। हर गांव में बड़ी संख्या में युवा बिना किसी सिफारिश और पैसे के नौकरी लगे हैं। उन्होंने कहा कि पहले जब कोई बच्चा नौकरी लगता था तो उसके बाप को या तो अपनी जमीन बेचनी पड़ती है या प्लाट बेचना पड़ता है और इनमें से कुछ नहीं होता था तो उसकी मां को अपने गहने बेचकर पैसे देने पड़ते थे, लेकिन आज सरकार ने इस प्रकार की व्यवस्था की है कि युवाओं को नौकरी के लिए केवल पढ़ाई करनी है और टेस्ट पास करना है। उन्होंने कहा कि युवाओं को  ना तो किसी का चक्कर काटना है और ना ही किसी को पैसे देने हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष के लोग साफ कहते हैं कि वह सत्ता में आने के बाद पुरानी व्यवस्था को बहाल करेंगे यानी वह लोगों को एक बार फिर लूटने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इन लोगों के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी। मनोहर लाल ने कहा कि वह उनके भाई हैं और दिल्ली जाकर संसद में लोगों की समस्या को उठाने का काम करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को संसद में उठाकर वहां से इस क्षेत्र के विकास के लिए नई योजनाएं मंजूर करवाई जाएगी और उन्हें धरातल पर लाया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से कहा कि जो युवा नौकरी नहीं लग पाए हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है वह आगे और तैयारी करें उनका भी नंबर पड़ेगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!