हरियाणा में श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, जिंदा जले 9 लोग ...2 दर्जन से अधिक घायल

Edited By Manisha rana, Updated: 18 May, 2024 12:21 PM

fire broke out in moving bus haryana 9 people burnt alive

हरियाणा में देर रात कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हो गया। नूंह के तावड़ू से गुजर रही श्रद्धालुओं से भरी बस में भीषण आग लग गई। इस घटना में बस में सवार नौ लोग जिंदा जल गए, जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए है।

नूंह (अनिल मोहनिया) : हरियाणा में देर रात कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हो गया। नूंह के तावड़ू से गुजर रही श्रद्धालुओं से भरी बस में भीषण आग लग गई। इस घटना में बस में सवार नौ लोग जिंदा जल गए, जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए है। हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे। पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि ये लोग मथुरा और वृंदावन से दर्शन कर लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। 
PunjabKesari

बस में 60 लोग सवार थे

बस में यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं ने बताया कि टूरिस्ट बस किराए पर लेकर वे मथुरा-वृंदावन के साथ वाराणसी दर्शन के लिए निकले थे। बस में कुल 60 लोग थे, जिनमें बच्चे भी हैं। शुक्रवार रात जब दर्शन कर लौट रहे थे, तभी देर रात करीब डेढ़ बजे बस में आग लग गई। सीएमओ ने बताया है कि नौ लोगों की मौत हुई है। 

PunjabKesari

बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज व पूनम ने बताया कि बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे। जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे। शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात बस में आग की लपटें दिखाई दी। उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी। किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया। जबकि घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर,नसीम, साजिद,एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी। उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस नहीं रुकी। फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी। फिर बस रुकी, लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी। फिलहाल मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

PunjabKesari

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस राज बब्बर और विधायक आफताब अहमद घायलों का हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। राज बब्बर ने बस हादसे की दुखदाई घटना को देखते हुए नूंह जिले में प्रचार के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए। बब्बर ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है और मेडिकल कॉलेज पहुंच मृतकों के पीड़ित परिवारों से मिलकर उसको सांत्वना दी। घायलों से उनका हाल जाना और सभी श्रद्धालु को हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

इस दौरान गुड़गांव लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर ने इस हादसे में बस के अंदर फंसे लोगों को मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर निकालने के लिए उनका आभार जताया है और कहा कि एक बार फिर मेवात के मुस्लिम समाज के लोगों ने जो इस हादसे में बस के अंदर से श्रद्धालुओं को निकालकर उन्होंने जो भाईचारे की मिसाल दी है, वो पूरे देश और दुनिया के लिए मिसाल है।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)



 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!