मूलचंद शर्मा ने विज के जनता दरबार की जमकर की तारीफ, बोले- हर तरफ है इसकी चर्चा

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 22 Sep, 2022 08:36 PM

moolchand sharma praised vij s janta darbar

शर्मा ने कहा कि विज साहब आपके जनता दरबार की चर्चा हर तरफ रहती है। परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा के हर कोने से हजारों लोग शनिवार को आपके जनता दरबार के अंदर पहुंचते हैं और अपनी समस्याओं से आपको अवगत करवाते हैं।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के हरियाणा सचिवालय स्थित कार्यालय में एक मीटिंग में भाग लेने पहुंचे। इस दौरान मूलचंद शर्मा ने गृह मंत्री अनिल विज द्वारा लगाए जाने वाले जनता दरबार की जमकर तारीफ की। शर्मा ने कहा कि विज साहब आपके जनता दरबार की चर्चा हर तरफ रहती है। परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा के हर कोने से हजारों लोग शनिवार को आपके जनता दरबार के अंदर पहुंचते हैं और अपनी समस्याओं से आपको अवगत करवाते हैं। आपकी हिम्मत है कि आप सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक जनता दरबार रेगुलर लगा रहे हैं।

 

इस अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि अंबाला जहां से वह विधायक है वहां के लोगों के लिए उन्होंने बुधवार को जनता दरबार लगाने का फैसला इसलिए किया क्योंकि शनिवार का दिन पूरे हरियाणा की जनता के लिए फिक्स किया हुआ है। उनके क्षेत्र के लोग कौन से बुधवार को जनता दरबार में अपनी शिकायतें व समस्या बताते हैं। अनिल विज ने कहा कि इस बार जनता दरबार में डीजीपी ने शिकायतों पर जल्द कार्रवाई के लिए हर रेंज से एक-एक डीएसपी की ड्यूटी लगाई है। शिकायतों को संबंधित डीएसपी द्वारा नोट किया जा रहा है। जो शिकायतें इस जनता दरबार में संबंधित रेंज में जाएगी तो अगले सप्ताह के जनता दरबार में शिकायतों पर की गई कार्रवाई की जानकारी संबंधित डीएसपी देंगे। जनता दरबार में फरियादी दूसरी या तीसरी बार पुन: आता है तो उस क्षेत्र के एसपी से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा और पूछा जाएगा कि पहले भेजी शिकायत पर अब तक क्या कार्रवाई की गई।यह भी निर्देश दिए कि उनके जिलों में जो भी शिकायत पुलिस के पास आती है उसकी जांच करते हुए तुरंत एफआईआर करें। यदि कोई झूठी शिकायत करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई करें। प्रार्थी की शिकायत पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

 

विज ने कहा कि  किसी भी अधिकारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता दरबार के दौरान अधिकारी मौजूद रहे यह आदेश दिए गए हैं और अधिकारियों को जनता से बेहतर संबंध बनाते हुए उनके कार्य करने चाहिए। मंत्री विज ने कहा कि वह अपना कार्य करते हैं और उनकी कोई तारीफ करने या विरोध यह लोगों पर निर्भर करता है। अनिल विज ने कहा कि जनता दरबार के अंदर फरियाद लेकर आने वाले किसी भी व्यक्ति या पीड़ित की पूरी सुनवाई करना तथा उसे न्याय दिलवाना उनका दायित्व है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जब आंखों में आंसू लेकर उनके दरबार में आता है तो वह किसी ना किसी उम्मीद से आता है और अनिल विज अपने स्तर पर भरसक प्रयास करता है कि उस व्यक्ति के आंखों के आंसू पोंछ उसको भेजें।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!