बिजली की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, ग्रामीणों ने विभाग पर लापरवाही का लगाया आरोप

Edited By Isha, Updated: 31 Jul, 2022 06:27 PM

lineman dies due to electric shock villagers accuse department for negligence

लाइनमैन संजय कुमार बिजली ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने के लिए फीडर पर चढ़ा तो बिजली की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस पूरे मामले में ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

रादौर(कुलदीप): यमुनामगर जिले के रादौर के गांव रतनगढ़ में बिजली की चपेट में आने से एक लाइनमैन की दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सिविल हॉस्पिटल में बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था। उसमें भी बिजली कर्मचारी की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिख कर फीडर पर काम कर रहे कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की थी। लेकिन आज एक बार फिर बिजली विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से एक कर्मचारी की मौत हो गई है।

 

खंभे पर चढ़ते ही बिजली हो गई थी चालू

 

जानकारी के अनुसार लाइनमैन संजय कुमार बिजली ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने के लिए फीडर पर चढ़ा तो बिजली की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस पूरे मामले में ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों ने सिविल अस्पताल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। परिजनों ने सवाल उठाया कि जब बिजली कर्मचारी खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था तो अचानक बिजली कैसे चालू हो गई।

 

इससे पहले भी गांव में एक लाइनमैन की हो चुकी मौत

 

 ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दो फीडर एक साथ लगाए गए हैं। दोनों फीडर पर एक-एक लाइनमैन कार्यरत है। जब बिजली कर्मचारी फीडर की मरम्मत करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ा तो अचानक लाइन चालू हो गई और बिजली की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि फीडर पर कर्मचारी बढ़ाने की मांग को लेकर कई बार बिजली मंत्री रणजीत चौटाला व प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर एसडीओ को इस बारे में पत्र लिखा गया था। क्योंकि इससे पहले भी गांव में इस तरह का हादसा हो चुका है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग की लापरवाही की वजह से ही बिजली कर्मचारी संजय कुमार की दर्दनाक मौत हुई है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!