15 तारीख को होने वाली रैली में एकत्रित होगा बड़ा जनसैलाब, जनता में सीएम के स्वागत को लेकर भारी उत्साह: कंवरपाल गुर्जर

Edited By Manisha rana, Updated: 13 May, 2022 06:21 PM

large crowd will gather in the rally to be held on 15th kanwarpal gurjar

यमुनानगर जिले में मुख्यमंत्री द्वारा करवाए गए चार हजार करोड़ के विकास कार्यों को लेकर एक बड़ी रैली के आयोजन की जानकारी देते हुए शिक्षा...

चंडीगढ़ (धरणी) : यमुनानगर जिले में मुख्यमंत्री द्वारा करवाए गए चार हजार करोड़ के विकास कार्यों को लेकर एक बड़ी रैली के आयोजन की जानकारी देते हुए शिक्षा, वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि 15 तारीख को यह एक बड़ा जनसैलाब एकत्रित होगा। जिले की जनता ने इन विकास कार्यों को लेकर भारी उत्साह है। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। क्षेत्र में बड़ा अस्पताल, जिले के सभी हलकों में कॉलेज, आईटीआई, सड़के, गलियां, नालियां इत्यादि विकास के कार्य पूरे हो चुके हैं।

इसके साथ-साथ जल्द ही मेडिकल कॉलेज का कार्य भी पूरा हो जाएगा इसे लेकर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा सबका साथ- सबका विकास और सभी विधानसभाओं में बिना भेदभाव के विकास का वायदा किया था। जिला यमुनानगर की सभी विधानसभाओं में लगभग बराबर बजट का विकास हुआ है। मुख्यमंत्री द्वारा की गई पिछली घोषणा के अनुरूप यमुनानगर रादौर में लगभग 1080 करोड़ के विकास कार्य हुए हैं। 

हथिनी कुंड बैराज को पर्यटन स्थल बनाने हेतु मिली केंद्र से मंजूरी
इस मौके पर गुर्जर ने कहा कि हथिनीकुंड बैराज को पर्यटन स्थल बनाने को लेकर हमें केंद्र से मंजूरी मिल गई है। इसमें हमें सुधार जैसा कोई कार्य करने की जरूरत नहीं है। यहां बेहद शुद्ध पानी है और लोगों की बोटिंग करने शोंक को देखते हुए हम यहां बोटिंग, पैराग्लाइडिंग व अन्य वाटर स्पोर्ट्स शुरू करना चाहते हैं। यह एक बेहतरीन सुंदर वन क्षेत्र है। यहां प्रकृति की अनुपम छटा है। हमारी परमिशन लगभग फाइनल स्टेज पर है। हम जल्द ही यहां गतिविधियां शुरू करेंगे।

गुर्जर ने बताया कि जगाधरी के बर्तन उद्योग और यमुनानगर के पलाई उद्योग को लेकर भी प्रदेश सरकार ने लाइसेंसी व्यवस्था को बिल्कुल आसान बनाने का काम किया है। पहले इस व्यवस्था में व्यापारियों से भारी लूट की जाती थी। जिसे समाप्त करते हुए हमने बिल्कुल निशुल्क किया है। जिस कारण से क्षेत्र के व्यापारी जहां खुश है, वही काफी नए उद्योग भी स्थापित हुए हैं। 16 तारीख को होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री के साथ आसाम से संबंधित मंत्री भी आ रहे हैं। अगर व्यापारियों की कोई समस्या सामने आएगी, उसका समाधान भी अवश्य किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!