अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी नरेंद्र थापा का ह्रदय गति रुकने से हुआ देहांत

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 06 Aug, 2022 07:18 PM

international football player narinder thapa dies of heart failure

जिला यमुना नगर को फुटबॉल जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम देने वाले वं ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी तथा भारतीय टीम के बेहतरीन फॉरवर्ड रहे, नरेंद्र थापा का कल अचनाक सुबह कोलकाता में हृदय गति रुकने से देहांत हो गया।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जिला यमुनानगर को फुटबॉल जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम देने वाले एवं ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी तथा भारतीय टीम के बेहतरीन फॉरवर्ड रहे, नरेंद्र थापा का कल अचानक सुबह कोलकाता में हृदय गति रुकने से देहांत हो गया। वह स्थानीय स्तर पर मिल फुटबॉल स्टेडियम में सिटी फुटबॉल क्लब से खेला करते थे। उनके इस अचानक देहांत से पूरे देश के फुटबॉल खिलाड़ियों में दुख का माहौल बन गया। स्वर्गीय नरेंद्र थापा अभी 58 वर्ष के थे। अगले वर्ष 2023 में एफ.सी.आई. से सेवानिवृत्त होना था।  स्वर्गीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नरेंद्र थापा 50 से ज्यादा बार सीनियर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके थे। अनेकों बार भारतीय टीम को विजय दिलवाने में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्गीय नरेंद्र थापा का अहम योगदान रहा था। 80 के दशक में नरेंद्र थापा भारतीय टीम के उभरते सितारों में से एक थे, जोकि भारत में सभी प्रसिद्ध प्रोफेशनल क्लब में अपनी प्रतिभा का लोहा बना चुके हैं। उन्होंने ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब, मोहन बगान फुटबॉल क्लब ,मोहमडुम स्पोटिंग फुटबॉल क्लब, एवम जे.सी.टी. फगवाड़ा फुटबॉल क्लब और अन्य बहुत से क्लब में खेलते हुए, उन्होंने अपने खेल से सभी खेल प्रेमियों का दिल जीता था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारतीय टीम को ऊंचाइयों पर पहुंचाया था। इस समय कोलकाता में एफ.सी.आई. में कार्यरत थे।


जहां पूरे देश में फुटबॉल खिलाड़ियों में शोक की लहर थी। वहीं जिला यमुनानगर फुटबॉल संघ के प्रधान भारत भूषण जुयाल, महासचिव राजेश भारद्वाज सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र चुघ, सीनियर खिलाड़ी दलीप चंद, सीनियर फुटबॉल खिलाड़ी नरेश कुमार, जिला खेल अधिकारी राजेंद्र गुप्ता, न्यू सिटी फुटबॉल क्लब के कोच प्रमोद सिंह, कोच अनिल कांत, ड्रीम्स फुटबॉल एकेडमी के कोच सुनील कुमार, सोहनलाल, डी.जी.एफ.सी. के कोच सुरेश कुमार, मनीष शर्मा, संजीव दत्ता, सीनियर फुटबॉल खिलाड़ी पंकज चुघ, सुखविंद्र सिंह, दलबीर सिंह, बिलासपुर फुटबाल क्लब के कोच उपकार सिंह तथा यमुनानगर के सभी  खिलाड़ियों ने इस बहुत ही दुख की घड़ी में स्वर्गीय नरेंद्र थापा के परिवार को सांत्वना दी और कहा कि हम सभी आपके साथ हैं। इस मौके पर सभी खिलाड़ियों तथा जिला फुटबॉल संघ के सभी सदस्य, पदाधिकारियों ने संयुक्त बयान में कहा कि नरेंद्र थापा एक बहुत ही महान खिलाड़ी थे। उनके इस आकस्मिक निधन पर सभी शोक व्यक्त करते हैं। भगवान से उनके आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते है। इसके साथ ही  यमुनानगर जिले के सभी फुटबॉल अकैडमी में दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर जिला फुटबॉल संघ के सभी पदाधिकारियों, प्रशिक्षकों तथा यमुना नगर के सभी खेलों के खिलाड़ियों ने इस दुख के मौके पर स्वर्गीय नरेंद्र थापा के लिए दो मिनट का मौन रखा और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए और परिवार को सांत्वना दी।
 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!