कोरोना की मार झेल रहा होटल कारोबार, अब संख्या के फेर में फंसा

Edited By Manisha rana, Updated: 24 May, 2020 09:45 AM

hotel business facing corona now stuck in numbers

कोरोना की मार झेल रहा होटल कारोबार अब प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की संख्या को लेकर उलझ गया है। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को आदेश...

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : कोरोना की मार झेल रहा होटल कारोबार अब प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की संख्या को लेकर उलझ गया है। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए बैक्वट हाल और सैलून को खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन बैक्वट हाल में केवल 50 लोगों की बुकिंग करने की अनुमति दी गई थी। ऐसे में कोरोना संक्रमण के बाद जिन लोगों की शादियां स्थगित हो गई थी। उन लोगों को उम्मीद थी कि अब वह बुकिंग करके शादी का आयोजन कर सकेंगे। 

होटल कारोबारियों के अनुसार प्रदेश सरकार की ओर से जो 50 की संख्या निर्धारित की गई है। उसकी गिनती कैसे की जाएगी। वहीं 50 लोगों में भी उन्हें अपना पूरा स्टॉफ लगाना पड़ेगा। इसके अलावा इनकी सुरक्षा को लेकर गारंटी कौन लेगा। ऐसे में अगर बैंक्वट हाल में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकल आता है तो कार्रवाई करते हुए होटल भी सील कर दिया जाएगा। जिससे अधिक नुकसान हो जाएगा। ऐसे में होटल और बैंक्वट हाल प्रबंधन अभी कोई भी बुकिंग लेने से बच रहे हैं।  

बैंक्वट हॉल संचालकों का कहना है कि प्रशासन ने बारात या किसी भी कार्यक्रम में 50 लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है, जोकि व्यवहारिक नहीं है। क्योंकि 50 लोगों में भी उन्हें पूरी मैन पावर लगानी होगी। बारातियों के लिए पूरा इंतजाम करना होगा। ऐसे में 50 लोगों की बुकिंग करने से तो उनके स्टाफ का खर्च भी निकल पाएगा। प्रदेश सरकार को कम से कम 100 लोगों की संख्या निर्धारित करनी चाहिए थी।

वहीं संचालकों का कहना है कि पहले ही शादियों का सीजन निकल जाने से होटल और बैक्वट हाल संचालकों का काफी नुकसान हुआ है। अक्षय तृतीय के दिन जहां पहले एक भी बैंक्वट हाल खाली नहीं रहता था। वहां सभी हाल वीरान पड़े हुए है। ऐसे में सरकार को होटल और बैंक्वेट हाल के लिए कोई भी नीति तैयार करने से पहले एक बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी परामर्श लेना चाहिए था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!