'न रिटायर्ड हूं न टायर्ड, आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हूं'...जन आक्रोश रैली में हुड्डा की दहाड़

Edited By Manisha rana, Updated: 08 Jan, 2024 10:12 AM

hooda s roar in public outrage rally

कांग्रेस मिशन 2024 में जोर-शोर से जुट गई है। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता सूबे में आए दिन चुनावी रैली कर रहे है। इसी कड़ी में रविवार को सोनीपत के बरोदा में आयोजित जन आक्रोश रैली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा,...

गोहाना (सुनील जिंदल) : कांग्रेस मिशन 2024 में जोर-शोर से जुट गई है। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता सूबे में आए दिन चुनावी रैली कर रहे है। इसी कड़ी में रविवार को सोनीपत के बरोदा में आयोजित जन आक्रोश रैली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान सहित बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश की वर्तमान सरकार पर जमकर हमला बोला। जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा 'न टायर्ड हूं न रिटायर, हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई मजबूती से लड़ूंगा।

अग्नि परीक्षा तो सुनी थी, सर्दी परीक्षा भी देख ली- भूपेंद्र हुड्डा

इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अग्नि परीक्षा तो सुनी थी, लेकिन आज सर्दी परीक्षा देख ली। हरियाणा की जनता के मन में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। चुनाव तो बस औपचारिकता भर है। उन्होंने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आवाहन किया। हुडा ने अपने मन की टीस जाहिर करते हुए कहा कि जो हरियाणा 2014 से पहले तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, अपराध में नंबर 1 पर है। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने प्रदेश में बिजली कारखाने लगवाए, रेल, रोड, मेट्रो बनवाई, एक कलम से 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किए, 11000 सफाई कर्मचारी लगाए, लेकिन मौजूदा सरकार गोहाना की मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री भी प्रदेश से बाहर ले गई। आज हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। पक्की नौकरियों को कौशल निगम के जरिए कच्चे में बदल दिया। जिसमें न नौकरी है न पेंशन। यही काम अग्निवीर योजना में हुआ जिसमें 18 साल का नौजवान भर्ती होगा और 4 साल बाद 22 की आयु में बेरोजगार होकर वापस घर लौट आएगा। 

हर बुजुर्ग को 6000 महीना पेंशन देंगे

हुड्डा ने कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा चल रही है और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। हम जो कहते हैं वो करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर हर बुजुर्ग को 6000 महीना पेंशन देंगे। हमारी सरकार आने पर गृहणियों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। 100-100 गज मुफ्त प्लॉट योजना को फिर से लागू करेंगे और गरीबों को 2 कमरे का मकान बनाकर देंगे। कौशल रोजगार निगम को खत्म कर खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती करेंगे। सफाई कर्मचारी, मनरेगा मेठ जैसे कर्मचारियों को पक्का करेंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि किसान आंदोलन में जो 750 किसान शहीद हुए उसमें हरियाणा के काफी किसान थे। कांग्रेस सरकार आने पर शहीद किसानों के परिवारों में एक सरकारी नौकरी देंगे। खिलाड़ियों के लिए पदक लाओ पद पाओ योजना फिर से शुरु करेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!