किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट, डीजीपी की उपद्रवियों को कड़ी चेतावनी

Edited By vinod kumar, Updated: 26 Jan, 2021 07:26 PM

high alert in haryana regarding farmer protest

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए हरियाणा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस कप्तानों को ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

चंडीगढ़ (धरणी): गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए हरियाणा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस कप्तानों को ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों, रेंज एडीजीपी/आईजी व जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स भी लगा दी गई है। पुलिस का खुफिया तंत्र भी पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस अब किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। दंगा करने वालों या अफवाहों के माध्यम से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुए हिंसक प्रकरण के बाद किसान अपने गंतव्य स्थान की ओर लौट रहे हैं। इसके लिए पुलिस को चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहने को कहा गया है। 

पुलिस सभी लोगों पर पैनी नजर रखते हुए उनकी वापसी को भी सुनिश्चित करेगी। इस दौरान अगर कोई भी सरकारी कार्यालयों, वाहनों सहित राज्य सरकार की सम्पति को नुकसान पहुंचाने व कानून व्यवस्था को बिगाडने की कोशिश करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी। राज्य पुलिस बल चौबिस घंटे मुस्तैदी के साथ हाई रिस्क प्वांइटस पर गश्त भी करेगा।

सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर
डीजीपी ने कहा कि आंदोलन की आड़ में कुछ असमाजिक तत्व अपना स्वार्थ साधने के लिए अफवाहों के माध्यम शांति भंग करने का भी प्रयास कर सकते हैं। इसके चलते पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर है। किसी भी प्रकार की भ्रांति फैलाने वाली, भड़काऊ, उकसाने वाली व अराजकता फैलाने वाली पोस्ट शेयर या फोरवर्ड की जाती है तो कानून अनुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीजीपी ने कहा कि आमजन अफवाहों पर ध्यान न दें व नवीनतम जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस की वेबसाइट व ट्विटर हैंडल को फॉलो करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!