Haryana TOP 10: मुख्यमंत्री की मौजूदगी में आज बीजेपी में शामिल होंगे कुलदीप बिश्नोई, बीते दिन ही विधानसभा स्पीकर को सौंपा था इस्तीफा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 04 Aug, 2022 07:31 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में आज बीजेपी में शामिल होंगे कुलदीप बिश्नोई, बीते दिन ही विधानसभा स्पीकर को सौंपा था इस्तीफा

डेस्क: लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई आज भाजपा का दामन थाम लेंगे। बिश्नोई भाजपा कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे। अपने ट्वीट के अनुसार सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर बिश्नोई नए राजनीतिक सफर की शुरुआत करेंगे। बीते दिन ही उन्होंने विस अध्यक्ष से मिलकर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ के साथ ही हरियाणा व केंद्रीय नेतृत्व के कई चेहरे बिश्नोई को पार्टी में शामिल कराने के लिए मौजूद रह सकते हैं।

जेल से बाहर आएंगे ओपी चौटाला, दिल्ली हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा बड़ी राहत दी गई है। हाईकोर्ट ने चौटाला को जमानत दे दी है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा ओमप्रकाश चौटाला को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में 4 साल की सजा सुनाए जाने के मामले के खिलाफ चौटाला ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

खेल मंत्री संदीप सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, पूर्व मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

हरियाणा सरकार में खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह को पूर्व मंत्री जसविंदर सिंह संधू के पुत्र हरकीरत संधू द्वारा जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। खेल मंत्री को यह धमकी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से दी गई है। संदीप सिंह के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस्तीफा देते ही बिश्नोई ने किया हुड्डा को चेलेंज, बोले- दम है तो आदमपुर से चुनाव लड़ कर दिखाएं

इस्तीफा सौंपने के बाद भूपिंदर सिंह हुड्डा को चेलेंज देते हुए कहा कि  अगर उनमें दम है तो आदमपुर से मेरे या मेरे बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ कर दिखाएं। बिश्नोई  ने कहा कि ईडी का मुझे कोई डर नहीं, न ही मेरे खिलाफ कोई मामला है। मेरी इच्छा है कि मेरा बेटा भव्य बिश्नोई आने वाले चुनाव में मैदान में उतरे। 

 

हुड्डा को बिश्नोई की चुनौती पर उदयभान का जवाब, बोले- आम कार्यकर्ता भी कुलदीप को हराने में है सक्षम

कुलदीप बिश्नोई द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को उनके खिलाफ आदमपुर से चुनाव लड़ने की चुनौती के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बिश्नोई को हराने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव लड़ने की आवश्यकता नहीं है, हमारा एक छोटा-सा कार्यकर्ता भी उन्हें पटकनी देने में सक्षम है। 

भजनलाल के नेतृत्व में 67 सीटें जीतने के बावजूद भी हुड्डा को सीएम बनाने से शुरू हुई थी बिश्नोई परिवार की नाराजगी

उनकी अध्यक्षता में कांग्रेस ने 2004 के विधानसभा चुनाव में 67 सीटें जीत कर बहुमत की सरकार बनाई। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने उनकी जगह प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सौंप दी। उसी दिन से भजनलाल परिवार की ताकत को घटाने के लिए अनदेखी का सिलसिला लगातार देखने को मिलता रहा। 

धर्मपत्नी होने के नाते कुलदीप बिश्नोई के हर फैसले में हूं साथ: रेणुका

रेणुका से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने भारी उत्साह दिखाते हुए बिश्नोई के इस फैसले को स्वागत योग्य बताया और कहा कि उनकी अर्धांगिनी होने के नाते उनकी मजबूती के लिए हर संभव प्रयास करूंगी और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर चुनौती के सामने खड़ी रहूंगी।

कांग्रेस के नाम भव्य बिश्नोई का आखिरी पैगाम, तीखे तेवर के साथ सालों पुराना दर्द भी छलका

कुलदीप बिश्नोई द्वारा विधायक पद से इस्तीफा सौंपने के बाद उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने भी एक ट्वीट कर कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। भव्य ने ट्वीटर पर एक खुला खत शेयर करते हुआ लिखा कि मेरे दादा स्वर्गवासीय भजन लाल ने हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनवाने के लिए कड़ी मेहनत की थी, जबकि उनकी मेहनत का फल हुड्डा ने बेशर्मी से खाया था। 

बहादुरगढ़ में मीथेन गैस लीक होने से हादसा: 4 श्रमिकों की मौत, 2 की हालत नाजुक

बहादुरगढ़ में रोहद फैक्टरी एरिया में बड़ा हादसा हुआ है।  बुधवार की दोपहर एक कंपनी में मीथेन गैस का रिसाव होने से 4 श्रमिकों की मौत हो गई है। हादसा उस वक्त हुआ, जब कर्मचारी कंपनी के वेस्ट टैंक की सफाई करने में जुटे थे।

बड़ी लापरवाही: हाथ की जगह पैर का ऑपरेशन कर डॉक्टर बोला, सॉरी गलती हो गई

लापरवाह सर्जन ने युवक के हाथ की बजाए उसकी टांग का ऑपरेशन कर दिया। मामला पलवल के नागरिक अस्पताल का है, जहां लापरवाही की सभी हदें पार करने के बाद डॉक्टर ने मरीज को बोला कि सॉरी गलती हो गई है। 

हेड कांस्टेबल संतोष शर्मा ने नीदरलैंड में चमकाया हरियाणा का नाम, कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल

पानीपत पुलिस की हेड कांस्टेबल संतोष शर्मा ने विश्व पुलिस खेल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। बीती 22 जुलाई से 31 जुलाई तक नीदरलैंड के रोटरी ड्रम में आयोजित विश्व पुलिस खेल प्रतियोगिता में 76 किलोग्राम भार वर्ग में कुश्ती लड़ते हुए संतोष शर्मा ने गोल्ड मेडल जीता। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!