हरियाणा के प्रदीप कुमार चहल बने लेफ्टिनेंट जनरल, सेना की खुफिया शाखा में दे रहे हैं सेवाएं

Edited By Manisha rana, Updated: 02 Jun, 2022 11:16 AM

haryana s pradeep kumar chahal appointed lieutenant general

जींद जिले के गांव दरियावाला निवासी प्रदीप कुमार लेफ्टिनेंट जनरल बन गए है। प्रदीप कुमार जिले के पहले ऐसे सैन्यकर्मी...

जींद (अनिल कुमार) : जींद जिले के गांव दरियावाला निवासी प्रदीप कुमार लेफ्टिनेंट जनरल बन गए है। प्रदीप कुमार जिले के पहले ऐसे सैन्यकर्मी हैं, जो इस पद तक पहुंचे हैं। फिलहाल वह सेना की खुफिया शाखा में सेवाएं दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रदीप कुमार चहल ने 1974 में सैनिक स्कूल कुंजपुरा से शिक्षा ग्रहण की। 1981 में उन्होंने एनडीए पास किया और 1985 में उन्होंने डोगरा रेजिमेंट में कमीशन प्राप्त किया और वह द्वितीय लेफ्टिनेंट बने है। इसके बाद 1991 में वह सेना की खुफिया शाखा में स्थानांतरित हो गए।जबकि सोमवार को वह सेना में लेफ्टिनेंट जनरल बनाए गए है। उनके बड़े भाई भी सेना में कैप्टन रहे हैं। 

कैप्टन रणधीर सिंह चहल ने कहा कि उनका छोटा भाई प्रदीप कुमार चहल शुरू से ही प्रतिभावान रहा। वह जब सेना में भर्ती हो चुके थे तो वह अपने छोटे भाई प्रदीप कुमार चहल को सेना के लिए ही तैयार करते थे। प्रदीप कुमार चहल उनसे लगभग 15 साल छोटे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में जींद का नाम रोशन करने वाले बॉलर युजवेंद्र चहल का नाम पूरे देश में कौन नहीं जानता। लेफ्टिनेंट जनरल प्रदीप कुमार चहल युजवेंद्र चहल के चाचा हैं। 

वहीं ग्रामीणों ने कहा कि ऐसे होनहार नौजवानों पर उन्हें गर्व महसूस होता है, जब वह कहते हैं कि वह लेफ्टिनेंट जनरल प्रदीप कुमार चहल के गांव से हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!