कोविड-19 के खिलाफ जंग: हरियाणा पुलिस ने 5 लाख से अधिक जरूरतमंदों को राशन व दवाइयां बांटी

Edited By vinod kumar, Updated: 02 Apr, 2020 07:24 PM

haryana police distributed ration and medicines to more than 5 lakh needy

हरियाणा पुलिस द्वारा एनजीओ व अन्य सामाजिक संगठनों की मदद से अब तक 5 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों, दैनिक वेतन भोगियों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों को मुफ्त राशन व भोजन की सुविधा प्रदान की जा चुकी है। कोविड-19 के खिलाफ जारी इस जंग में पुलिस के सभी...

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा एनजीओ व अन्य सामाजिक संगठनों की मदद से अब तक 5 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों, दैनिक वेतन भोगियों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों को मुफ्त राशन व भोजन की सुविधा प्रदान की जा चुकी है। कोविड-19 के खिलाफ जारी इस जंग में पुलिस के सभी अधिकारियों और जवानों सहित महिला पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करते हुए मानवता की सेवा कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने जानकारी देते हुए बताया कि फील्ड में सभी पुलिस अधिकारी व जवान कोविड-19 के प्रसार को रोकने लिए लगाए गए लाकॅडाउन में बीमार व्यक्तियों तथा अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को दवाईयां व अन्य दैनिक वस्तुएं उपलब्ध करवाकर मदद कर रहे हैं।उन्हाेंने कहा कि पुलिस ने राज्य में लाकॅडाउन को सख्ती से लागू किया है।

पुलिस ने अब तक प्रदेश में लॉकडाउन के उल्लंघन के 3545 मामलों का संज्ञान लेकर उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 839 एफआईआर दर्ज कर 1233 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, 5 करोड़ 93 लाख रुपये का जुर्माना लगाकर 5040 वाहन जब्त भी किए गए हैं। हालांकि, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कार्गो वाहन की आवाजाही लॉकडाउन से मुक्त है।

विर्क ने कहा कि पुलिस विभाग के पीसीआर और अन्य वाहन नियमित रूप से कोविड-19 लॉकडाउन के बारे में जनता को शिक्षित करने वाले संदेशों का प्रसार कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से भी आमजन को शिक्षित किया जा रहा है।  एडीजीपी ने लोगों से आग्रह किया कि वे संकट की इस स्थिति में घर पर सुरक्षित रहकर पुलिस की मदद करें ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!