केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हार्दिक ने अपनी बुक की भेंट, साथ में नाना कृष्ण पाल पवार भी रहे मौजूद

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 21 Mar, 2023 10:07 PM

hardik presented his book to union defense minister rajnath singh

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हार्दिक ने अपनी लिखी हुआ पुस्तक भेंट की। इस दौरान उनकी माता नीलम दीवना और नाना राज्य सभा सदस्य कृष्ण पाल पवार मौजूद रहे।

चंडीगढ़: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हार्दिक ने अपनी लिखी हुआ पुस्तक भेंट की। इस दौरान उनकी माता नीलम दीवना और नाना राज्य सभा सदस्य कृष्ण पाल पवार मौजूद रहे।

वहीं माननीय रक्षा मंत्री ने पुस्तक के विचार की प्रशंसा की और इतनी छोटी उम्र में बड़ी उपलब्धी प्राप्त करने पर हार्दिक को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। उन्होंने हार्दिक की किताब की प्रशंसा की और प्रधानमंत्री की नई नीतिओं के बारे में चर्चा की।  हार्दिक का मानना ​​है कि भारत में अपना अनूठा तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की क्षमता है और यह पुस्तक उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक कदम है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी किताब, "व्हाई इंडिया नीड्स इट्स अजना?" महत्वपूर्ण बातचीत को चिंगारी देगी और भारत के उज्जवल भविष्य बनाने की दिशा में कार्रवाई को प्रेरित करेगी।

किताब की विशेषता

यह पुस्तक दो दूरदर्शी मित्रों, इस पुस्तक के लेखकों की महत्वाकांक्षा पर आधारित है। लेखक चाहते हैं कि भारत अपना तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करे।

पहले भाग में संबंधित विषय के संबंध में बुनियादी

इसमें कार्यात्मकताएं, पेशेवरों और विपक्ष शामिल हैं। यह भारत के अपने अजना  की आवश्यकता के बारे में भी बताएंगे। "अजना" का अर्थ है भगवान शिव की तीसरी आंख। उसी तरह जैसे गूगल  और अन्य विदेशी टेक टाइटन्स हमारे नागरिकों के डेटा को प्राप्त कर रहे हैं और उसका उपयोग कर रहे हैं कई मौद्रिक और व्यावसायिक लाभ  वे निर्णायक रूप से हमारी गोपनीयता पर नज़र रख रहे हैं। भारत को निजता के इस उल्लंघन को रोकना चाहिए और क्रांतिकारी तकनीकी विकास है।  

इस पुस्तक के दूसरे भाग में सार्थक नाम के एक किशोर लड़के की काल्पनिक कहानी है जो भारत के तकनीकी विकास में एक क्रांतिकारी मोर्चे पर रहे। यह समझाता है, भारत अपने टेक इकोसिस्टम को कैसे विकसित कर सकता है।इस पुस्तक के साथ लेखक का लक्ष्य इस मुद्दे को भारतीय नागरिक व भारत सरकार के समक्ष प्रस्तुत करना है। 

              (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)        

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!