फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप, सैंपल की रिपोर्ट गलत मिलने होगी कार्रवाई

Edited By Isha, Updated: 16 Aug, 2022 04:10 PM

food and safety department s action stirred up shopkeepers

खाने पीने की मिलावटी वस्तुओं पर रोकथाम के लिए एक बार फिर से फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट हरकत में आया है। डिपार्टमेंट की ओर से बहादुरगढ़ के बाजारों में कचौड़ी, मिठाई और मसालों के सैंपल भरे गए हैं। फूड एंड सेफ्टी विभाग के द्वारा की गई कार्रवाई से...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): खाने पीने की मिलावटी वस्तुओं पर रोकथाम के लिए एक बार फिर से फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट हरकत में आया है। डिपार्टमेंट की ओर से बहादुरगढ़ के बाजारों में कचौड़ी, मिठाई और मसालों के सैंपल भरे गए हैं। फूड एंड सेफ्टी विभाग के द्वारा की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारी डॉ जोगिंदर सिंह की अगुवाई में बहादुरगढ़ के बाजारों में खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाली कई दुकानों पर छापेमारी की गई।

मेन बाजार के समीप कचौड़ी और सब्जी के सैंपल लिए गए। दरअसल विभाग को कचोरी और सब्जी में दुर्गंध आने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। इतना ही नहीं गांधी चौक के नजदीक दुकानों से गुलाब जामुन और मावा बर्फी के सैंपल लिए। वहीं एक मसाले की दुकान से लाल मिर्च पाउडर और अजवाइन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। डॉक्टर जोगिंदर सिंह ने बताया कि सभी सैंपल लैब में जांचें जाएंगे। अगर जांच रिपोर्ट में कोई कमी मिलती है, तो दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी हालत में आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। विभाग द्वारा आगे भी इस तरह की छापेमार कार्रवाई की जाती रहेगी। उन्होंने लोगों से जागरूक रहने और दुकानदारों से मिलावटी सामान नहीं बेचने की अपील भी की है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!