महिला स्पैशल बसें बंद, छात्राओं को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

Edited By Isha, Updated: 10 Oct, 2019 10:03 AM

female special buses closed girl students face problems

रोडवेज द्वारा जिले के 3 रूट पर चलाई जा रही महिला स्पैशल बसों को बंद कर दिया। इससे जिला मुख्यालय पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाली छात्राओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा......

भिवानी (सुखबीर) : रोडवेज द्वारा जिले के 3 रूट पर चलाई जा रही महिला स्पैशल बसों को बंद कर दिया। इससे जिला मुख्यालय पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाली छात्राओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसका कारण यह है कि खासकर सुबह के समय जिले के लोहारू, बहल और बवानीखेड़ा रूट से विद्यार्थियों के अलावा सवारियों की संख्या ज्यादा होने से छात्राओं को बसों में चढऩे के लिए मौका ही नहीं मिल पाता। 

यहां बता दें कि भिवानी डिपो की ओर से 2016 में पहले बहल और बवानीखेड़ा रूट पर खासकर छात्राओं के लिए महिला स्पैशल बस चलाई थीं। इनमें से बहल रूट के लिए बहल से सुबह 7.20 बजे एक बस भिवानी के लिए तो बवानीखेड़ा से सुबह 8 बजे इस तरह की बस चलती थी। इसी रूट पर दोपहर 2 बजे एक बस को छात्राओं के लिए भिवानी से बहल के रवाना किया जाता था। 

रविवार को हो जाती थीं सामान्य बसें 
दूसरी ओर महिलाओं और छात्राओं के लिए चलाई जाने वाली ये बसें रविवार को सामान्य बस के तौर पर चलाई जाती थी। इसका कारण यह था कि रविवार को अवकाश होने के चलते छात्राओं के घर पर रहने से इन बसों को महिला स्पैशल की बजाय सामान्य बस बनाकर उसमें हर तरह की सवारियों को बिठाया जाता था। यही हाल किसी राजपत्रित अवकाश वाले दिन किया जाता था। 

अब तीनों रूटों पर यह बस सेवा बंद 
मगर विभाग ने पिछले कुछ दिनों से इन तीनों रूटों पर चलने वाली इन सभी महिला स्पैशल बसों को बंद कर दिया। इसके चलते इन रूटों की छात्राओं को फिर से परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। इसी के चलते पिछले महीने गांव लेघां की छात्राओं ने गांव के बस स्टैंंड पर जाम भी लगाया था।

मगर उस समय उन छात्राओं को विभागीय अधिकारियों ने आश्वासन देकर शांत कराते हुए जाम खुलवाया था। इसके बावजूद इन रूटों पर अभी तक महिला स्पैशल बसों का दोबारा संचालन नहीं किया गया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!