Farmers Protest 2.0: 15 अगस्त को किसान करेंगे ट्रैक्टर मार्च, बॉर्डर खुलते ही दिल्ली की ओर करेंगे कूच

Edited By Isha, Updated: 23 Jul, 2024 07:47 AM

farmers will do tractor march on 15th august

एम. एस.पी. समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपनी मांग पर अड़े किसान फिर से दिल्ली कुच करने के प्रयास में हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि एम.एस.पी लीगल कानून बनाने के लिए अब फिर से मार्च शुरू किया जाएगा और 15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च...

नई दिल्ली : एम. एस.पी. समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपनी मांग पर अड़े किसान फिर से दिल्ली कुच करने के प्रयास में हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि एम.एस.पी लीगल कानून बनाने के लिए अब फिर से मार्च शुरू किया जाएगा और 15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।



नई दिल्ली के कांस्टीच्यूशन क्लब में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा की सांझी कनर्वेन्शन में देश भर के 150 से अधिक किसान संगठनों के नेता शामिल हुए। किसान नेता सरवण सिंह पंधेर व जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि ट्रैक्टर मार्च के साथ ही नए क्रिमिनल कानूनों की कॉपी को भी जलाया जाएगा।



फिलहाल शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर बंद हैं। जब भी ये बॉर्डर खुलेंगे, किसान दिल्ली की तरफ कृच जरूर करेंगे। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए आगे कहा कि 31 अगस्त को  ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान बॉर्डर पर इकट्ठे हों। 1 सितम्बर को हरियाणा में महारैली होगी।



22 सितम्बर को पीपली में बड़ी रैली करेंगे। सरवन सिंह ने यह भी कहा कि आशीष मिश्रा मोनू, जो किसानों का कातिल था, उसकी जमानत हो गई। इस तरह के लोग जेल में होने चाहिएं। इसके खिलाफ हम आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि शंभू बॉर्डर पर किसानों पर गोलियां बरसाने वाले पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति मैडल देने के विरोध में भाजपा के पुतले फूंके जाएंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!