हरियाणा में खुले 4000 प्ले स्कूलों में सुविधाएं कराई जाएंगी उपलब्ध: शिक्षा मंत्री

Edited By Isha, Updated: 30 Jun, 2022 12:22 PM

facilities will be made available in 4000 play schools opened in haryana

हरियाणा के शिक्षा, पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि हरियाणा में 4000 प्ले स्कूल शुरू किए जा रहे हैं, जिनमें 4000 टीचर की ट्रेनिंग पूरी हो गई है। यहां बिजली पानी सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। यमुनानगर में मीडिया

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के शिक्षा, पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि हरियाणा में 4000 प्ले स्कूल शुरू किए जा रहे हैं, जिनमें 4000 टीचर की ट्रेनिंग पूरी हो गई है। यहां बिजली पानी सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि 1100 प्ले स्कूलों से शुरुआत की गई।  

हरियाणा में टूरिज्म की खस्ता हालत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की टूरिज्म बना था बहुत ज्यादा लाभदायक स्थिति में शायद नहीं था। लेकिन आज भी हम बाकी राज्यों से बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि इस लाइन में प्राइवेट लोग आ गए हैं, काफी होटल बन गए हैं। लेकिन हम टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रहे हैं। 

 लेह लद्दाख के दौरे पर रहे व होम स्टे पॉलिसी के तहत वहां स्टे करके हरियाणा पहुंचे कंवरपाल गुर्जर ने कहा की पॉलिसी दोनों प्रदेशों की एक जैसी है। होम स्टे पॉलिसी के तहत अतिथि गृह में रहने से परिवारिक संबंध बनते हैं। होटलों में ऐसा संभव नहीं है। वहीं उन्होंने महाराष्ट्र के  हालात पर चर्चा करते हुए कहा कि वह अवैध सरकार थी जनता की बनाई हुई सरकार नहीं थी इसलिए ज्यादा देर नहीं चली। शिक्षा मंत्री ने उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!