खुशखबरी! हरियाणा भर में खुलेंगी ESI डिस्पेंसरी...मुफ्त में होगा इलाज, बहादुरगढ़ में खुलेगा 100 बेड का अस्पताल

Edited By Saurabh Pal, Updated: 22 Jul, 2024 05:00 PM

esi is opening dispensaries all over haryana

हरियाणा में ईएसआई सुविधाएं बढ़ाने जा रही हैं। प्रदेश भर में 21 नई ईएसआई डिस्पेंसरी बनाने का काम जोर-जोर से जारी है। बहादुरगढ़ में भी सितंबर माह तक 100 बेड के ईएसआई हॉस्पिटल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा...

रोहतक(प्रवीन कुमार धनखड़): हरियाणा में ईएसआई सुविधाएं बढ़ाने जा रही हैं। प्रदेश भर में 21 नई ईएसआई डिस्पेंसरी बनाने का काम जोर-जोर से जारी है। बहादुरगढ़ में भी सितंबर माह तक 100 बेड के ईएसआई हॉस्पिटल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इतना ही नहीं झज्जर जिले में 4 नई ईएसआई डिस्पेंसरी भी बनाई जाएंगी। यह कहना है ईएसआई के रीजनल डायरेक्टर मुरलीधर का।

PunjabKesari

मुरलीधर अपनी टीम के साथ बहादुरगढ़ में बन रहे ईएसआई हॉस्पिटल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने बहादुरगढ़ चैंबर आफ कमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ-साथ फुटवियर क्लस्टर के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की और ईएसआई लाभार्थियों के आधार सीडिंग को लेकर भी उद्योगपतियों का पक्ष जाना।

PunjabKesari

ईएसआई के रीजनल डायरेक्टर मुरलीधर का कहना है कि सभी लाभार्थियों को आधार अपडेट करवाते रहना जरूरी है। ईएसआई लाभार्थियों को किडनी, लीवर और बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए 5 लाख से 25 लाख रुपए तक की मदद की जाती है। ईएसआई की टीम का बीसीसीआई के प्रधान सुभाष जग्गा ने स्वागत किया। 100 बेड का अस्पताल जल्द पूरा मिलने से उद्योगपतियों ने सरकार और इसी के रीजनल डायरेक्टर का धन्यवाद भी किया। सुभाष जग्गा ने कहा कि 100 बेड का ईएसआई हॉस्पिटल बनने से बहादुरगढ़ के श्रमिकों को राहत मिलेगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार जल्द ही इस 100 बेड के अस्पताल को 200 बेड तक का एक्सटेंशन देगी। ताकि यहां के श्रमिकों को और भी ज्यादा लाभ मिल सके।

बहादुरगढ़ के एचएसआईआईडीसी सेक्टर 17 में फुटवियर क्लस्टर के पास ही 5 एकड़ जमीन पर करीब 68 करोड़ रुपए की लागत से ईएसआई हॉस्पिटल का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इस ईएसआई हॉस्पिटल में मशीन इंस्टॉल करने और स्टाफ की नियुक्ति को लेकर भी उद्योगपति जल्द ही सरकार से मुलाकात करेंगे और यह कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग भी रखेंगे।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!