चुनाव आयोग की Website पर देख सकते हैं लोकसभा मतगणना परिणाम, APP पर भी उपलब्ध रहेगी चुनाव गिनती

Edited By Isha, Updated: 01 Jun, 2024 07:39 PM

election result in haryana

अत्यधिक गर्मी के चलते लोकसभा चुनाव के परिणाम घर बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की वेबसाइट www.result.eic.in  या वोटर हेल्पलाइन एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। मौसम विभाग ने भी गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह...

 चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी):  अत्यधिक गर्मी के चलते लोकसभा चुनाव के परिणाम घर बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की वेबसाइट www.result.eic.in  या वोटर हेल्पलाइन एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। मौसम विभाग ने भी गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

भारत चुनाव आयोग के अनुसार चार जून को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना का का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगा।  इस दौरान मतगणना केन्द्रों में और उसके आस पास केवल प्राधिकृत व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी ही जा सकेंगे। ऐसे में चुनाव का परिणाम जानने के लिए लोगों को काफी दूर धूप में खड़ा रहना पड़ सकता है। आमजन व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नहीं है, बल्कि घर बैठे ही परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए उनको भारत निर्वाचन चुनाव आयोग की वेबसाइट www.result.eic.in पर जाना होगा। इसके अतिरिक्त, वोटर हेल्पलाइन एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग को हिदायतों के अनुरूप  मतगणना जिला मुख्यालय पर बनाए गए मतगणना केंद्रों पर मीडिया के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है, ताकि वे वहां से परिणाम की नवीनतम जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने बताया कि  मतगणना केंद्रों में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। मतगणना केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की गई है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!