Haryana Lok Sabha Result: घर बैठे ऐसे चेक कर सकते हैं चुनाव परिणाम, भीषण गर्मी के चलते जारी हुए निर्देश

Edited By Isha, Updated: 30 May, 2024 07:18 PM

haryana lok sabha result you can check the election results from home

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चार जून लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन अत्यधिक गर्मी की संभावना के चलते आम जनता व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-

भिवानी: जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चार जून लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन अत्यधिक गर्मी की संभावना के चलते आम जनता व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नहीं है। बल्कि घर बैठे ही वह परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हे चुनाव आयोग की वेबसाइट result.eci.in पर जाना होगा। इसके अतिरिक्त वोटर ट्रैकर एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में भागीदारी की हैं।  उन्होंने बताया कि चार जून को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में मतगणना का कार्य किया जाएगा। इस दौरान राजनीतिक पार्टियों व प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट का मतगणना केंद्र में मोबाइल, पैन, कागज, किसी भी प्रकार की नुकीली चीज, बीड़ी व माचिस आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

मतगणना एजेंटों को मतगणना केंद्र में ही कागज व पेंसिल उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा अगर कोई एजेंट अपने साथ अतिरिक्त सामान लेकर आता है तो उसके लिए अलग से एक कमरे की व्यवस्था रहेगी जहां वे अपना अतिरिक्त सामान रख सकते है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतगणना एजेंट के पहचान पत्र पर टेबल नंबर व विधानसभा क्षेत्र जरूर लिखा होना चाहिए तथा कुर्ते व शर्ट पर पार्टी या प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह का बैज भी लगा हो इससे मतगणना एजेंटों की पहचान करने में आसानी रहेगी।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!